Oxygen Express

रेलवे ने 10 दिन में 640 टन Oxygen की ढुलाई की

89 0

नयी दिल्ली। भारतीय रेलवे ने पिछले 10 दिनों में देश के अलग अलग हिस्सों में 640 टन Oxygen की आपूर्ति की है। इसी के साथ पहली Oxygen Express बृहस्पतिवार रात को हरियाणा पहुंचने वाली है। रेलवे ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और दिल्ली को Oxygen की आपूर्ति की गई है जबकि आॅक्सीजन एक्सप्रेस ओडिशा के अंगुल से जीवन रक्षक गैस लेकर बृहस्पतिवार रात को हरियाणा पहुंचेगी।

खाली रेलगाड़ी फरीदाबाद से राउलकेला के रास्ते में है और उसके बृहस्पतिवार की रात तक पहुंचने की संभावना है।  रेलवे ने कहा,   अभियान को पूरी तत्परता से संचालित करने के क्रम में तीन अतिरिक्त रेलगाड़ियां या तो तरल आॅक्सीजन लेकर गंतव्य की ओर बढ़ रही हैं या खाली रेलगाड़ियों तरल Oxygen लेने के लिए Oxygen संयंत्र के लिए रवाना हो चुकी हैं।

पश्चिम बंगाल में अंतिम चरण में 76.07 फीसदी मतदान

एक अनुमान के अनुसार अगले 24 घंटों में भारतीय रेलवे द्वारा कुल तरल चिकित्सीय Oxygen की ढुलाई का आंकड़ा 640 टन के स्तर पर पहुंच जाएगा।  उसने बताया कि उत्तर प्रदेश पहुंची पांचवी आॅक्सीजन एक्सप्रेस से पांच टैंकरों में 76.29 टन आॅक्सीजन पहुंचाई गई।

इनमें से एक टैंकर वाराणसी उतरा जबकि चार टैंकरों को लखनऊ पहुंचाया गया। उत्तर प्रदेश के लिए छठी आॅक्सीजन एक्सप्रेस अपने गंतव्य की ओर दौड़ रही है और इसके शुक्रवार सुबह लखनऊ पहुंचने की संभावना है, जो चार टैंकरों में 33.18 टन आॅक्सीजन लेकर आ रही है।

खाली टैंकरों को लेकर एक अन्य Oxygen Express के Oxygen संयंत्रों से अगली खेप लेने के लिए बृहस्पतिवार को लखनऊ से रवाना होने की संभावना है।

मंत्रालय ने बताया,   तेलंगाना सरकार ने भी भारतीय रेलवे से आॅक्सीजन एक्सप्रेस चलाने का अनुरोध किया था। इस क्रम में तेलंगाना के सिकंदराबाद से अंगुल के लिए पांच खाली टैंकर लेकर आॅक्सीजन एक्सप्रेस रवाना हो चुकी है और इसके कल अंगुल पहुंचने की संभावना है।

Related Post

पीएम मोदी

25 दिसंबर को लखनऊ में पीएम मोदी अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

Posted by - December 22, 2019 0
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 25 दिसंबर को लखनऊ के दौरे पर आ रहे हैं। बता दें कि पीएम मोदी…
ऑक्सीजन सिलेंडर फैक्टरी में धमाका

गुजरात में ऑक्सीजन सिलेंडर फैक्टरी में धमाका, आठ मजदूरों की मौत

Posted by - January 11, 2020 0
अहमदाबाद। वडोदरा के पादरा में एम्स इंडस्ट्रियल प्राइवेट लिमिटेड के ऑक्सीजन प्लांट में शनिवार को विस्फोट हो गया है। मिली…
24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड 1106 मामले

केजरीवाल की पाक को खरी-खरी, नरेंद्र मोदी मेरे भी प्रधानमंत्री हैं

Posted by - January 31, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में पाकिस्तान की बेसिर पैर की बयानबाजी का सीएम अरविंद केजरीवाल ने करारा जवाब दिया…
Harshvardhan Singh

पिछले 2-3 महीनों के मुकाबले रिकवरी रेट घटा : स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन

Posted by - April 9, 2021 0
ऩई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) ने शुक्रवार को कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति को लेकर…