Oxygen Express

रेलवे ने 10 दिन में 640 टन Oxygen की ढुलाई की

272 0

नयी दिल्ली। भारतीय रेलवे ने पिछले 10 दिनों में देश के अलग अलग हिस्सों में 640 टन Oxygen की आपूर्ति की है। इसी के साथ पहली Oxygen Express बृहस्पतिवार रात को हरियाणा पहुंचने वाली है। रेलवे ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और दिल्ली को Oxygen की आपूर्ति की गई है जबकि आॅक्सीजन एक्सप्रेस ओडिशा के अंगुल से जीवन रक्षक गैस लेकर बृहस्पतिवार रात को हरियाणा पहुंचेगी।

खाली रेलगाड़ी फरीदाबाद से राउलकेला के रास्ते में है और उसके बृहस्पतिवार की रात तक पहुंचने की संभावना है।  रेलवे ने कहा,   अभियान को पूरी तत्परता से संचालित करने के क्रम में तीन अतिरिक्त रेलगाड़ियां या तो तरल आॅक्सीजन लेकर गंतव्य की ओर बढ़ रही हैं या खाली रेलगाड़ियों तरल Oxygen लेने के लिए Oxygen संयंत्र के लिए रवाना हो चुकी हैं।

पश्चिम बंगाल में अंतिम चरण में 76.07 फीसदी मतदान

एक अनुमान के अनुसार अगले 24 घंटों में भारतीय रेलवे द्वारा कुल तरल चिकित्सीय Oxygen की ढुलाई का आंकड़ा 640 टन के स्तर पर पहुंच जाएगा।  उसने बताया कि उत्तर प्रदेश पहुंची पांचवी आॅक्सीजन एक्सप्रेस से पांच टैंकरों में 76.29 टन आॅक्सीजन पहुंचाई गई।

इनमें से एक टैंकर वाराणसी उतरा जबकि चार टैंकरों को लखनऊ पहुंचाया गया। उत्तर प्रदेश के लिए छठी आॅक्सीजन एक्सप्रेस अपने गंतव्य की ओर दौड़ रही है और इसके शुक्रवार सुबह लखनऊ पहुंचने की संभावना है, जो चार टैंकरों में 33.18 टन आॅक्सीजन लेकर आ रही है।

खाली टैंकरों को लेकर एक अन्य Oxygen Express के Oxygen संयंत्रों से अगली खेप लेने के लिए बृहस्पतिवार को लखनऊ से रवाना होने की संभावना है।

मंत्रालय ने बताया,   तेलंगाना सरकार ने भी भारतीय रेलवे से आॅक्सीजन एक्सप्रेस चलाने का अनुरोध किया था। इस क्रम में तेलंगाना के सिकंदराबाद से अंगुल के लिए पांच खाली टैंकर लेकर आॅक्सीजन एक्सप्रेस रवाना हो चुकी है और इसके कल अंगुल पहुंचने की संभावना है।

Related Post

mithun-bjp-flag-brigade

पश्चिम बंगाल चुनाव : ब्रिगेड मैदान में पीएम मोदी की जनसभा, मिथुन भी पहुंचे, उमड़ा जनसैलाब

Posted by - March 7, 2021 0
पश्चिम बंगाल। पीएम मोदी कोलकाता पहुंच चुके हैं। अब से थोड़ी देर के बाद पीएम मोदी ब्रिगेड परेड मैदान में…
CM Dhami

सीएम धामी ने जेलों की आधुनिकीकरण प्रक्रिया में तेजी लाने के दिए निर्देश

Posted by - October 11, 2022 0
देहरादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने राज्य में जेल विकास बोर्ड के रिवाल्विंग फण्ड स्थापित करने पर सहमति…
अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि हेमंत सोरेन बताएं, अलग झारखंड की लड़ाई में कांग्रेस कहां थी?

Posted by - November 28, 2019 0
रांची। बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को चतरा में चुनावी सभा को संबोधित कर…