अयोध्‍या जाने वालों को होगा सुखद धार्म‍िक यात्रा का अहसास

355 0

बाराबंकी। उत्तर रेलवे के डीआरएम संजय त्रिपाठी ने बाराबंकी के दरियाबाद सैदखानपुर के अलावा बाराबंकी रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। शाम चार बजे रेलवे स्टेशन स्पेशल ट्रेन से पहुंचे डीआरएम(Drm barabanki) ने रेलवे के आरक्षण काउंटर का हाल देखा।

डीआरएम (Drm barabanki) उत्तर रेलवे संजय त्रिपाठी ने कहा कि बाराबंकी व अयोध्या के मध्य पड़ने वाले रेलवे स्टेशनों को राम मंदिर मॉडल की तर्ज पर सजाया संवारा जाएगा। बाराबंकी व आसपास के रेलवे स्टेशन को मंदिर का ही लुक दिया जाएगा। ताकि इन स्टेशन से गुजरने वाले श्रद्धालुओं को धार्मिक यात्रा का आभास हो सके। यह जानकारी उन्होंने शुक्रवार को बाराबंकी रेलवे स्टेशन के वार्षिक निरीक्षण के दौरान पत्रकारों से कहीं।

उन्होंने बताया कि दोहरीकरण दो चरणों में किया जाएगा। अयोध्या से बाराबंकी, बाराबंकी से लखनऊ तक तीसरी और चौथी लाइन बनाने का प्रस्ताव है। इस वर्ष इसके लिए बजट भी मिला है। पहला एप्रूवल अकबरपुर से अयोध्या, अयोध्या से बाराबंकी तक, लखनऊ से बाराबंकी तक के लिए है। साल के अंत तक समापन तक कार्य पूरा करा लिया जाएगा। बाराबंकी को लेकर वृहद प्लान है। उत्तर रेलवे की ओर जाने वाली भविष्य में दो लाइनें हो जाएगी। अयोध्या रेलखंड पर मध्य यार्ड प्लान व बिल्डिंग प्लान बन चुका है। अयोध्या से फैजाबाद होते इस खंड में आए हैं।

स्टेशनों को किया निरीक्षण 

उत्तर रेलवे के डीआरएम (Drm barabanki) संजय त्रिपाठी ने दरियाबाद, सैदखानपुर के अलावा बाराबंकी रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। शाम चार बजे रेलवे स्टेशन स्पेशल ट्रेन से पहुंचे डीआरएम ने रेलवे के आरक्षण काउंटर का हाल देखा। प्लेटफार्म नंबर एक पर खान पान की दुकान संचालक से उसका मेडिकल प्रमाणपत्र के अलावा रिनीवल कागज देखा। पीडब्लूआई परिसर और रेलवे के अस्पताल का भी औचक निरीक्षण किया। यहां पर निरीक्षण के दौरान डॉ. प्रखर सिंह नहीं मिले। अन्य कर्मियों से स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

Related Post

Chhatrapati

छत्रपति शाहूजी महाराज की जयन्ती समारोह में पूर्व मंत्री आर.के. चौधरी हुए शामिल

Posted by - June 27, 2022 0
लखनऊ: राजधानी लखनऊ प्रेस क्लब में ‘छत्रपति शाहूजी महाराज’ (Chhatrapati Shahuji Maharaj) की एक भव्य जयन्ती समारोह का आयोजन हुआ।…