राहुल गांधी

‘चौकीदार चोर है’ बयान पर सुप्रीम कोर्ट में राहुल ने जताया खेद

637 0

नई दिल्ली। राफेल मामले में पीएम मोदी पर टिप्पणी के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में अपना स्पष्टीकरण दाखिल किया। इस दौरान ‘चौकीदार चोर है’ वाले अपने बयान पर राहुल गांधी ने खेद जताया है। कोर्ट में दाखिल हलफनामे में राहुल ने कहा, “मेरा इरादा कोर्ट के आदेश को गलत प्रस्तुत करने का नहीं था।”राहुल गांधी ने माना है कि सुप्रीम कोर्ट ने नहीं कहा था कि चौकीदार चोर है।

ये भी पढ़ें :-मायावती का नाम लेकर जयाप्रदा ने आजम पर साधा निशाना, केस दर्ज 

आपको बता दें मीनाक्षी लेखी की अवमानना याचिका को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों राहुल गांधी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। कोर्ट ने ऐसी कोई टिप्पणी नहीं की थी और कोर्ट के सामने ऐसी टिप्पणी का कोई अवसर भी नहीं था क्योंकि उस वक्त सिर्फ दस्तावेज की स्वीकार्यता पर फैसला लेना था। सुप्रीम कोर्ट ने राहुल को 22 अप्रैल तक जवाब देने को कहा था और 23 अप्रैल को सुनवाई की बात कही थी।

ये भी पढ़ें :-अली भी हमारे, बजरंगबली भी हमारे लेकिन अनारकली नहीं चाहिए – अब्दुल्ला

जानकारी के मुताबिक  राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है कि चौकीदार ही चोर है। सुप्रीम कोर्ट ने माना है कि राफेल मामले में कोई न कोई भ्रष्टाचार जरूर हुआ है।” नई दिल्ली से सांसद, भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी ने इस पर सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दाखिल की थी। इस पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने कहा कि हमने उन शब्दों का इस्तेमाल कभी नहीं किया जो राहुल गांधी ने कहा। यानी अदालत ने ‘चौकीदार चोर है’ वाक्य का इस्तेमाल नहीं किया।

Related Post

Former Uttarakhand CM Rawat met CM Yogi

मुख्यमंत्री योगी से मिले उत्तराखंड के पूर्व सीएम रावत

Posted by - June 4, 2023 0
गोरखपुर। सांगठनिक कार्य के सिलसिले में गोरखपुर आए उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने रविवार…
Eknath Shinde

महाराष्ट्र सियासी संकट: एकनाथ खेमे में विधायकों के आज 50 के पार की संभावना

Posted by - June 24, 2022 0
गुवाहाटी: एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) शिवसेना पर अपनी पकड़ मजबूत करते दिख रहे हैं, क्योंकि उनके समर्थन करने वाले विधायकों…