ऐप्पल अपने अधिकारियों के लिए रोज करती है ये काम

899 0

टेक डेस्क। अमेरिकी एयरलाइन यूनाइटेड की एक इंटरनल रिपोर्ट पिछले महीने आई थी कि Apple  के नए आईफोन की बिक्री नहीं हो रही है। इसके बाद एक झटके में 5,25,800 करोड़ रुपये डूब गए। वहीँ एपल कैलिफोर्निया से शंघाई के लिए रोजाना बिजनेस क्लास के 50 टिकट बुक कराती है।एपल इस एयरलाइन को अपने अधिकारियों की यात्रा के लिए सालाना 15 करोड़ डॉलर (करीब एक हजार करोड़ रुपए) का भुगतान करती है।

ये भी पढ़ें :-खाते में बचाने है पैसे तो अनजान लोगों को न बताएं मां का नाम 

आपको बता दें ऐप्पल अपने अधिकारियों की यात्रा पर एक साल में कुल मिलाकर करीब 2 हजार करोड़ रुपये खर्च करती है जो कि फेसबुक और गूगल के मुकाबले 5 गुना है। बता दें कि फेसबुक और गूगल जैसी कंपनियों से अमेरिकी एयरलाइन यूनाइटेड को सालाना 3.4 करोड़ डॉलर यानि करीब 240 करोड़ रुपये की कमाई होती है।

ये भी पढ़ें :-कंप्यूटरों की जांच के अधिकार पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को भेजा नोटिस 

जानकारी के मुताबिक सभी एयरलाइंस की टिकट बुकिंग को मिलाकर एपल का खर्च दो हजार करोड़ रुपए के आस-पास हो सकता है।विमान यात्रा पर एपल का खर्च कितना ज्यादा है इसका अंदाजा फेसबुक और गूगल जैसी कंपनियों से तुलना करने पर आसानी से लगाया जा सकता है।

Related Post

जामिया विश्वविद्यालय

जामिया विश्वविद्यालय के छात्र अफवाहों से न हों गुमराह: कुलपति नजमा अख्तर

Posted by - December 20, 2019 0
नई दिल्ली। जामिया मिल्लिया इस्लामिया (जेएमआई) विश्वविद्यालय की कुलपति नजमा अख्तर ने शुक्रवार को छात्रों से अफवाहों से गुमराह नहीं…