राहुल गांधी ने गुजरात कांग्रेस के नेताओं के साथ की बैठक, कई मुद्दों पर की चर्चा

1048 0

नई दिल्ली। राहुल गांधी ने आज दिल्ली में गुजरात कांग्रेस के नेताओं के साथ 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों और नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर बैठक की। जानकारी के मुताबिक बैठक में कई बड़े नेताओं ने हार्दिक पटेल को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चाओं पर कड़ा विरोध जताया। खास बात ये रही की संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रभारी रघु शर्मा के साथ राहुल गांधी ने सभी नेताओं से इक्कठे चर्चा के अलावा सभी नेताओं से एक-एक करके भी मुलाकात की। एक-एक करके मुलाकात में उन्होंने सभी नेताओं की राय ली।

जानकारी के मुताबिक, कई वरिष्ठ नेताओं ने हार्दिक पटेल को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चाओं पर अपना विरोध दर्ज कराया। कुछ नेताओं ने यह भी इशारा कर दिया कि अगर हार्दिक को कमान मिलता है तो वो पार्टी भी छोड़ सकते हैं। इन वरिष्ठ नेताओं का तर्क है कि हार्दिक की उम्र अभी काफी कम है।

बैठक में नेताओं ने बताया कि उन्हें बहुत अनुभव भी नहीं है और सबसे ज़्यादा बड़ी बात की हार्दिक अभी तक एक जाति विशेष यानी केवल पटेलों के ही नेता के तौर पर जाने जाते हैं जो पार्टी के खिलाफ जा सकता है।

वहीं वरिष्ठ नेताओं के रूख को देखते हुए हार्दिक पटेल को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की गुंजाइश कम है लिहाज़ा अब दूसरे नामों पर विचार किया जा रहा है। साथ ही एक प्रदेश अध्यक्ष के नीचे कुछ उपाध्यक्ष भी बनाए जा सकते हैं।

गौरतलब है कि राहुल गांधी के साथ इस बैठक में गुजरात कांग्रेस के तमाम दूसरे नेताओं के साथ हार्दिक पटेल और जिगनेश मेवानी भी मौजूद थे। हालांकि, ये दोनों बैठक से दोपहर में हीं निकल गए थे क्योंकि दोनों को कन्हैया कुमार के साथ प्रचार के लिए बिहार रवाना होना था।

Related Post

उज्‍ज्‍वला योजना

रिपोर्ट ने खोली उज्‍ज्‍वला योजना की पोल, 85 फीसदी लाभार्थी पका रहे हैं चूल्‍हे पर खाना

Posted by - April 9, 2019 0
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान मोदी सरकार अपनी उज्ज्वला योजना को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रही है,लेकिन उसके…
म्यांमार के रोहिग्यों ने बांग्लादेश बार्डर से अवैध तरीके से यूपी में किया प्रवेश

म्यांमार के रोहिग्यों ने बांग्लादेश बार्डर से अवैध तरीके से यूपी में किया प्रवेश

Posted by - March 2, 2021 0
म्यांमार के रोहिग्यों को बांग्लादेश बार्डर से अवैध तरीके से यूपी में प्रवेश कराने के आरोप में गिरफ्तार किये गये…

बुलंदशहर हिंसा : जीतू फौजी ने कहा भीड़ में शामिल था, पर इंस्पेक्टर को गोली नहीं मारी

Posted by - December 10, 2018 0
बुलंदशहर। बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी जीतू फौजी से पूछताछ के बाद कई तथ्य सामने आये हैं दरअसल स्याना में…