राहुल गांधी ने गुजरात कांग्रेस के नेताओं के साथ की बैठक, कई मुद्दों पर की चर्चा

1449 0

नई दिल्ली। राहुल गांधी ने आज दिल्ली में गुजरात कांग्रेस के नेताओं के साथ 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों और नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर बैठक की। जानकारी के मुताबिक बैठक में कई बड़े नेताओं ने हार्दिक पटेल को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चाओं पर कड़ा विरोध जताया। खास बात ये रही की संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रभारी रघु शर्मा के साथ राहुल गांधी ने सभी नेताओं से इक्कठे चर्चा के अलावा सभी नेताओं से एक-एक करके भी मुलाकात की। एक-एक करके मुलाकात में उन्होंने सभी नेताओं की राय ली।

जानकारी के मुताबिक, कई वरिष्ठ नेताओं ने हार्दिक पटेल को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चाओं पर अपना विरोध दर्ज कराया। कुछ नेताओं ने यह भी इशारा कर दिया कि अगर हार्दिक को कमान मिलता है तो वो पार्टी भी छोड़ सकते हैं। इन वरिष्ठ नेताओं का तर्क है कि हार्दिक की उम्र अभी काफी कम है।

बैठक में नेताओं ने बताया कि उन्हें बहुत अनुभव भी नहीं है और सबसे ज़्यादा बड़ी बात की हार्दिक अभी तक एक जाति विशेष यानी केवल पटेलों के ही नेता के तौर पर जाने जाते हैं जो पार्टी के खिलाफ जा सकता है।

वहीं वरिष्ठ नेताओं के रूख को देखते हुए हार्दिक पटेल को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की गुंजाइश कम है लिहाज़ा अब दूसरे नामों पर विचार किया जा रहा है। साथ ही एक प्रदेश अध्यक्ष के नीचे कुछ उपाध्यक्ष भी बनाए जा सकते हैं।

गौरतलब है कि राहुल गांधी के साथ इस बैठक में गुजरात कांग्रेस के तमाम दूसरे नेताओं के साथ हार्दिक पटेल और जिगनेश मेवानी भी मौजूद थे। हालांकि, ये दोनों बैठक से दोपहर में हीं निकल गए थे क्योंकि दोनों को कन्हैया कुमार के साथ प्रचार के लिए बिहार रवाना होना था।

Related Post

CM Dhami

यूपी के मंत्री जितिन प्रसाद ने सीएम धामी से की भेंट

Posted by - October 14, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) से शनिवार को मुख्यमंत्री आवास में उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद…
प्रियंका गांधी

मेरठ पहुंचीं प्रियंका गांधी बोलीं- जहां अन्याय होगा वहां हम खड़े होंगे

Posted by - January 4, 2020 0
मेरठ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मुजफ्फरनगर के बाद मेरठ में परतापुर स्थित साईं कॉलोनी में भूड़बराल आवास पर पहुंची हैं।…

युवा हल्ला बोल ने बढ़ाया अपना कुनबा, अब जिला स्तर पर बनेगी इकाई, युवाओं के मुद्दों पर जोर

Posted by - August 15, 2021 0
देश आज 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, इस मौके पर युवा हल्ला बोल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुपम ने वीडियो…
abhishek banerjee

एंबुलेंस देखकर बोले अभिषेक बनर्जी- रास्ता दीजिए, हम दिलीप घोष नहीं

Posted by - April 3, 2021 0
डायमंड हार्बर। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी(Mamta Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) के रोड शो में एक…