विराट कोहली

ICC Ranking: विराट कोहली की 928 अंक की रेटिंग के साथ बादशाहत कायम

411 0

नई दिल्ली। आईसीसी की शनिवार को जारी नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली शीर्ष बल्लेबाज बने हुए हैं, जबकि टीम की उपकप्तान अजिंक्य रहाणे नौवें स्थान पर फिसल गए हैं। भारतीय रन मशीन के नाम 928 रेटिंग अंक है जो दूसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ से 17 अंक अंक ज्यादा है। चेतेश्वर पुजारा 791 अंक के साथ छठे पायदान पर बरकरार है जबकि रहाणे के नाम 759 अंक है।

शबाना आजमी एक्सीडेंट के 14 दिन बाद डिस्चार्ज, फैंस का कहा शुक्रिया 

भारतीय तेज आक्रमण के अगुवा जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की रैंकिंग में छठे पायदान पर है। उनके नाम 794 रेटिंग अंक है। आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आठवें स्थान पर है जबकि मोहम्मद शमी शीर्ष 10 में जगह पाने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज है। वह नौवें स्थान पर है।

ऑलराउंडर्स में तीसरे स्थान पर जडेजा

हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में रवींद्र जडेजा 406 अंक के साथ तीसरे स्थान पर बने हुए है जबकि अश्विन (308 अंक) एक स्थान के सुधार के साथ चौथे पायदान पर आ गए है। विदेशी खिलाड़ियो में इंग्लैंड के मार्क वुड और साउथ अफ्रीका के क्विंटन डीकॉक ने जोहानिसबर्ग में दोनों देशों के बीच श्रृंखला के चौथे टेस्ट के बाद रैंकिंग में बड़ा सुधार किया है। इंग्लैंड ने इस मैच को 191 रन से जीत कर श्रृंखला 3-1 से अपने नाम की। इस टेस्ट में 100 रन पर नौ विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच बने वुड 19 स्थानों का सुधार के साथ 38वें पायदान पर पहुंच गए है।

डीकॉक टॉप 10 के करीब

साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज डीकॉक इस मैच में 76 और 39 रन की पारी खेल शीर्ष 10 में जगह पक्की करने के करीब पहुंच गए है। वह इस रैंकिंग में 11वें स्थान पर है। उनके टीम के साथी खिलाड़ी एनरिच नोर्जे ने भी गेंदबाजों की रैंकिंग में 20 स्थानों के सुधार किया है। वह 53वें पायदान पर पहुंच गए।

फिलेंडर ने 11वें स्थान पर खत्म किया करियर

साउथ अफ्रीका के वेर्नान फिलैंडर हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में पांचवे जबकि गेंदबाजों की रैंकिंग में 11वें स्थान पर रहते हुए एक दशक लंबे टेस्ट करियर को खत्म किया। हरारे में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पारी में सात और मैच आठ विकेट लेने वाले सिकंदर रजा 21 स्थानों के सुधार के साथ 51वें स्थान पर आ गए। बल्लेबालों की रैंकिंग में वह 57 वें स्थान पर है। उन्होंने इस मैच में 72 और 34 रन की पारी खेली थी। ब्रेडन टेलर 22वें जबकि सीन विलियम्स 61वें स्थान पर है। श्रीलंका के लिए 116 रन बनाने वाले कुसल मेंडिस 26वें से 23वें स्थान पर आ गए।

Related Post

मेरा दोस्त, मेरा विश्वासपात्र, मेरा एक सच्चा प्यार -अनुष्का शर्मा

Posted by - November 6, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बीते दिन अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के अपना बर्थडे साथ…