Rahul Dravid ने किया भारत के हेड कोच पद के लिए आवेदन

241 0

नई दिल्ली। भारतीय टीम के चीफ कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल अब खत्म होने के करीब है। टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के बाद रवि शास्त्री भारतीय टीम के कोच पद पर नहीं रहेंगे। इस बीच अटकलें लग रही हैं कि भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के नए चीफ कोच हो सकते हैं।

इन अटकलों को सही साबित करते हुए द्रविड़ ने भी एक कदम आगे बढ़ा दिया है उन्होंने BCCI को इस पद के लिए अपना आवेदन दिया है। मंगलवार को मुख्य कोच पद के लिए आवेदन की अंतिम तिथि थी। BCCI से जानकारी मिली है कि भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ अपना आवेदन दिया है।

बता दें कि, BCCI ने भारतीय टीम में कई सपॉर्ट स्टाफ के सदस्यों की नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे थे। इनमें चीफ कोच के पद के साथ-साथ बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग कोच के अलावा एनसीए के लिए खेल विज्ञान के हेड के तौर पर भी आवेदन मांगे गए हैं। फिलहाल राहुल नेशनल क्रिकेट अकैडमी एनसीए को अध्यक्ष हैं।

भारतीय टीम के चीफ कोच की नियुक्ति BCCI की विशेष क्रिकेट सलाहकार समिति करेगी, BCCI बाद में इस समिति की घोषणा करेगा। राहुल द्रविड़ के बतौर कोच के रूप में अनुभव की बात करें तो वह भारतीय क्रिकेट में अंडर-19 और भारत A टीम के कोच रह चुके हैं। उनकी कोचिंग में भारतीय अंडर 19 टीम ने साल 2018 में भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया था। इसके अलावा वह आईपीएल में भी राजस्थान रॉयल्स समेत कुछ टीमों को बतौर कोच अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Related Post

PM Modi

बायोटेक स्टार्टअप एक्सपो ‘आत्मनिर्भर भारत’ अभियान को करेगा मजबूत: पीएम मोदी

Posted by - June 9, 2022 0
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने गुरुवार को कहा कि बायोटेक स्टार्टअप एक्सपो-2022 (BioTech startup) इस क्षेत्र में…
PM Modi

टनल में फंसे श्रमिकों को लेकर पीएम मोदी बेहद संवेदनशील, सीएम धामी से ले रहे है अपडेट

Posted by - November 24, 2023 0
देहरादून/उत्तरकाशी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) उत्तरकाशी सिलक्यारा टनल (Uttarkashi Tunnel) में फंसे श्रमिकों के स्वास्थ्य को लेकर भी बेहद…