Rahul Dravid ने किया भारत के हेड कोच पद के लिए आवेदन

70 0

नई दिल्ली। भारतीय टीम के चीफ कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल अब खत्म होने के करीब है। टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के बाद रवि शास्त्री भारतीय टीम के कोच पद पर नहीं रहेंगे। इस बीच अटकलें लग रही हैं कि भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के नए चीफ कोच हो सकते हैं।

इन अटकलों को सही साबित करते हुए द्रविड़ ने भी एक कदम आगे बढ़ा दिया है उन्होंने BCCI को इस पद के लिए अपना आवेदन दिया है। मंगलवार को मुख्य कोच पद के लिए आवेदन की अंतिम तिथि थी। BCCI से जानकारी मिली है कि भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ अपना आवेदन दिया है।

बता दें कि, BCCI ने भारतीय टीम में कई सपॉर्ट स्टाफ के सदस्यों की नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे थे। इनमें चीफ कोच के पद के साथ-साथ बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग कोच के अलावा एनसीए के लिए खेल विज्ञान के हेड के तौर पर भी आवेदन मांगे गए हैं। फिलहाल राहुल नेशनल क्रिकेट अकैडमी एनसीए को अध्यक्ष हैं।

भारतीय टीम के चीफ कोच की नियुक्ति BCCI की विशेष क्रिकेट सलाहकार समिति करेगी, BCCI बाद में इस समिति की घोषणा करेगा। राहुल द्रविड़ के बतौर कोच के रूप में अनुभव की बात करें तो वह भारतीय क्रिकेट में अंडर-19 और भारत A टीम के कोच रह चुके हैं। उनकी कोचिंग में भारतीय अंडर 19 टीम ने साल 2018 में भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया था। इसके अलावा वह आईपीएल में भी राजस्थान रॉयल्स समेत कुछ टीमों को बतौर कोच अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Related Post

12th Kunwar Munidra Singh Memorial Inter-School Cricket Tournament

काॅल्विन ताल्लुकेदार्स काॅलेज में 12वां कुंवर मुनीद्र सिंह मेमोरियल अन्तर्विद्यालीय क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू

Posted by - February 17, 2021 0
लखनऊ। काॅल्विन ताल्लुकेदार्स काॅलेज के प्रांगण में 12वां कुंवर मुनीद्र सिंह मेमोरियल अन्तर्विद्यालीय क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारम्भ हुआ। यह टूर्नामेंट…
Virat Kohli

IND vs ENG: 23वीं जीत के साथ कोहली ने तोड़ा स्टीव वॉ का रिकॉर्ड, घरेलू जमीन पर बनें सर्वश्रेष्ठ कप्तान

Posted by - March 6, 2021 0
अहमदाबाद । भारतीय टीम ने विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में एक और टेस्ट मैच जीत लिया है। अहमदाबाद…