Shivangi Singh

वाराणसी की बेटी शिवांगी सिंह उड़ाएगीं राफेल जेट,रचा इतिहास

761 0

वाराणसी। हरियाणा के अंबाला स्थित राफेल की 17 गोल्‍डन एरो स्‍क्‍वाड्रन को पहली महिला पायलट मिल गई है। फ्लाइट लेफ्टिनेंट शिवांगी सिंह, इंडियन एयरफोर्स (आईएएफ) की पहली महिला पायलट हैं, जिन्‍होंने राफेल की अंबाला स्थित स्‍क्‍वाड्रन को ज्‍वॉइन करने की तैयारी कर ली है। फ्लाइट लेफ्टिनेंट शिवांगी सिंह  अंबाला पहुंच चुकी हैं।

लखनऊ के कॉफी हाउस ने संभाला इम्युनिटी बढ़ाने का जिम्मा

राफेल के स्क्वाड्रन गोल्डन एरो में इकलौती और पहली महिला फ्लाईट लेफ्टिनेंट वाराणसी की शिवांगी सिंह शामिल हुई हैं। बिटिया की सफलता पर न केवल घरवालों, बल्कि पूरे शहर को नाज है। वाराणसी के फुलवरिया स्थित शिवांगी के परिवार में जश्न का माहौल है।

टूर एंड ट्रैवेल का काम करने वाले शिवांगी के पिता कुमारेश्वर सिंह की बड़ी बेटी ने साल 2017 में भी इतिहास रचा था। जब वह वायु सेना में फाइटर विमान उड़ाने वाली पांच महिला पायलटों में एक शिवांगी सिंह थीं। अब तीसरे साल ही उन्होंने अपने जज्बे और मेहनत से एक और उपलब्धि हासिल कर ली है। अब वह राफेल के स्क्वाड्रन गोल्डन एरो में शामिल हुईं है।

एक महीने के तकनीकी प्रशिक्षण में क्वालीफाई करने के बाद अब वह राफेल की टीम का हिस्सा बन गई हैं। पिता ने बताया कि एक दिन पहले ही बेटी से बात हुई है। बेटी पर हमे नाज है। वह अन्य बेटियों के लिए एक नजीर बनी है।

Related Post

सैन्य प्रशिक्षण के दौरान हादसा

पुणे में सैन्य प्रशिक्षण के दौरान हादसा, दो जवानों की मौत व नौ घायल

Posted by - December 26, 2019 0
पुणे। पुणे जिले के कॉलेज ऑफ मिलिटरी इंजीनियरिंग में गुरुवार को सैन्य प्रशिक्षण के दौरान हुए। हादसे में दो जवानों…
राम नवमी

अयोध्या में दो दिन मनेगी राम नवमी, जानिए पूजा विधि व मुहूर्त

Posted by - April 12, 2019 0
लखनऊ। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जन्म (राम नवमी) अयोध्या में इस बार दो दिन मनाया जाएगा। अयोध्या के मंदिरों…