राफेल

राफेल पर विपक्ष हमलावर, राहुल बोले- सुप्रीम कोर्ट ने भी माना चौकीदार चोर

1043 0

नई दिल्ली। राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट के फिर से सुनवाई करने के लिए तैयार हो गया है। इसके बाद विपक्ष केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर हो गया है। अमेठी में नामांकन दाखिल करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने पाया कि चौकीदार ने चोरी की है।

रा​हुल गांधी ने कहा कि मोदी ने गरीबों का पैसा अनिल अंबानी की जेब में डाला

रा​हुल ने कहा कि मोदी ने गरीबों का पैसा अनिल अंबानी की जेब में डाला है। उन्होंने कहा कि आज खुशी का दिन है। अदालत ने हमारी बात पर अपनी मुहर लगाई है। गांधी ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री को 15 मिनट बहस करने की चुनौती दी है। राहुल से पहले कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि इस मामले में सच सामने आकर रहेगा।

ये भी पढ़ें :-25 अप्रैल को रोड शो के बाद 26 को मोदी वाराणसी करेंगे नामांकन 

रणदीप सुरजेवाला का ट्वीट राफेल घोटाले की परतें एक-एक करके खुल रही हैं, अब ‘कोई गोपनीयता का कानून नहीं है’ जिसके पीछे आप छिप सकें

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि मोदी जितना चाहें भाग सकते हैं और झूठ बोल सकते हैं। उन्होंने कहा कि आज नहीं तो कल सच सामने आ जाएगा। उन्होंने दावा किया कि राफेल घोटाले की परतें एक-एक करके खुल रही हैं। अब ‘कोई गोपनीयता का कानून नहीं है’ जिसके पीछे आप छिप सकें।

सुरजेवाला ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कानूनी सिद्धांत को बरकरार रखा है। परेशान मोदी ने राफेल के भ्रष्टाचार का खुलासा करने वाले स्वतंत्र पत्रकारों के खिलाफ सरकारी गोपनीयता कानून लगाने की धमकी दी। सुरजेवाला ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कानूनी सिद्धांत को बरकरार रखा है। परेशान मोदी जी ने राफेल के भ्रष्टाचार का खुलासा करने वाले स्वतंत्र पत्रकारों के खिलाफ सरकारी गोपनीयता कानून लगाने की धमकी दी। चिंता मत करिए मोदी जी, अब जांच होने जा रही है चाहे आप चाहें या नहीं चाहें।

आज के न्यायालय के फैसले से साबित हो गया कि मोदी जी ने राफेल में चोरी की : अरविंद केजरीवाल

राफेल को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सरकार को घेरा। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मोदी जी हर जगह कह रहे थे कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट से राफेल में क्लीन चिट मिली है। आज के न्यायालय के फैसले से साबित हो गया कि मोदी जी ने राफेल में चोरी की है, देश की सेना से धोखा किया है और अपना जुर्म छिपाने के लिए सुप्रीम कोर्ट को गुमराह किया।

संसद के भीतर व बाहर बार-बार झूठ बोलकर देश को गुमराह करने के लिए मोदी माफी मांगे व रक्षा मंत्री इस्तीफा दें : मायावती

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने भी राफेल को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा की आड़ में राफेल रक्षा सौदे में भारी गड़बड़ी/भ्रष्टाचार को छिपाने की पीएम मोदी सरकार की कोशिश विफल। सुप्रीम कोर्ट में बीजेपी सरकार पूरी तरह घिरी। संसद के भीतर व बाहर बार-बार झूठ बोलकर देश को गुमराह करने के लिए मोदी माफी मांगे व रक्षा मंत्री इस्तीफा दें।

विपक्ष जहां राफेल को लेकर एक बार फिर से मोदी सरकार पर हमलावर हो गई है। वहीं अभी तक सरकार की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। बता दें कि आज सुप्रीम कोर्ट अपने पूर्व के फैसले पर सुनवाई करने के लिए राजी हो गई है। पिछले साल 14 दिसंबर को अदालत ने सरकार को क्लीनचिट देते हुए अदालती निगरानी में इसकी जांच करने वाली याचिका को खारिज कर दिया था।

सीताराम येचुरी ने कहा कि मोदी सरकार ने देश के अहम रक्षा सौदे में भ्रष्टाचार कर देश की सुरक्षा से  किया समझौता

वामदलों ने अदालत के फैसले पर खुशी जताई। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि मोदी सरकार ने देश के अहम रक्षा सौदे में भ्रष्टाचार कर देश की सुरक्षा से समझौता किया। अब अदालती जांच से सच सामने आएगा।’ इस मामले में संयुक्त संसदीय समिति गठित नहीं करके और कैग से राफेल की कीमत छुपाकर मोदी सरकार ने पहले देश को गुमराह किया फिर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई को बाधित करने की कोशिश की।

फैसला महत्वपूर्ण है क्योंकि अब इस मामले के दोषियों के चेहरे सामने आ सकेंगे

उन्होंने मोदी सरकार पर इस मामले में अदालत से ‘क्लीन चिट’ मिलने का गलत दावा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी और उनकी सरकार अपनी जिम्मेदारी से बचने की लगातार कोशिश कर रही थी। इसलिए अदालत का यह फैसला महत्वपूर्ण है क्योंकि अब इस मामले के दोषियों के चेहरे सामने आ सकेंगे।

Related Post

shubhendu and mamata

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव : 10 मार्च को ममता, दो दिन बाद शुभेंदु भरेंगे पर्चा

Posted by - March 9, 2021 0
कोलकाता । पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सबसे चर्चित सीट नंदीग्राम के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banergy) 10…
स्वतंत्रदेव सिंह

यूपी: स्वतंत्रदेव सिंह बीजेपी के 19वें निर्विरोध प्रदेश अध्यक्ष निर्वाचित

Posted by - January 17, 2020 0
लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में गहमागहमी के बीच शुक्रवार को स्वतंत्र देव सिंह 19वें प्रदेश अध्यक्ष के…

राम मंदिर पर सरकार का बड़ा दांव, सुप्रीम कोर्ट में दी गैर विवादित भूमि लौटाने की अर्जी

Posted by - January 29, 2019 0
नई दिल्ली। राम मंदिर विवाद मामले में केंद्र सरकार ने बड़ा दांव चला है। सरकार ने अयोध्या विवाद मामले में…
बापू के साथ बीजेपी का भी अपमान

प्रज्ञा सिंह ठाकुर का बयान बापू के साथ बीजेपी का भी अपमान , होगी कार्रवाई

Posted by - November 27, 2019 0
नई दिल्ली। भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने बुधवार को लोकसभा के पटल पर बापू के हत्यारे नाथूराम…