रायबरेली जिला पंचायत चुनाव कांग्रेस के गड़ में भी बीजेपी की जीत

515 0

सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में शनिवार को हुए हुए जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में कांग्रेस को झटका लगा है। यहां सपा की बैसाखी का सहारा लेने के बाद भी कांग्रेस पार्टी को हार का सामना करना पड़। बीजेपी समर्थित रंजना चौधरी ने 52 में से 30 मत पाकर कांग्रेस की आरती सिंह को 8 मतों से पराजित किया है।

इस बीच अपनी जीत के बाद बीजेपी समर्थित उम्मीदवार रंजना चौधरी ने कहा कि जिसने साथ दिया जिसने नहीं दिया मैं सभी का धन्यवाद देना चाहती हूं। किसी के विश्वास को जीतना हम अच्छी तरीके से जानते हैं। कांग्रेस पर तंज कसते हुए रंजना ने कहा कि विरोधी प्रत्याशी में कोई न कोई कमी होने कारण सदस्यों ने हमें चुना है। अब मैं ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का पालन करूंगी।

बता दें कि रंजना को बीजेपी ने डीडीसी का टिकट नहीं दिया था तब रंजना ने बागी होकर चुनाव लड़ा और बीजेपी प्रत्याशी को शिकस्त दे दी थी। बाद में पार्टी ने उन्हें ही जिला पंचायत अध्यक्ष का उम्मीदवार बनाया। इस पर रंजना ने पार्टी को भी धन्यवाद बोला है।

बता दें कि रायबरेली में कुल 52 डीडीसी सीटें थीं. इसमें से चौदह सीटों पर सपा का तो कांग्रेस का 13 पर कब्जा था। बीजेपी को महज 10 डीडीसी सीटें ही मिली थीं जबकि 15 निर्दलीय डीडीसी जीते थे। जिला पंचायत चुनाव के अंतिम समय नामांकन से ठीक पहले सपा ने प्रत्याशी नहीं उतारकर कांग्रेस प्रत्याशी आरती सिंह को समर्थन दे दिया था। आरती सिंह पूर्व सांसद अशोक सिंह की बहू हैं. बावजूद इसके कांग्रेस अपने गढ़ को नहीं बचा पाई। या यूं कहा जाए कि बीजेपी निर्दलीय जिला पंचायत सदस्यों को साधने में कामयाब रही और कांग्रेस इन्हें मैनेज करने में नाकाम हो गई।

Related Post

मोहन भागवत

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बोले- धर्म व्यक्ति को जोड़ता है, तोड़ता नहीं

Posted by - January 21, 2020 0
मुंबई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने कहा कि धर्म व्यक्ति को जोड़ता है, तोड़ता नहीं।…
CAA और NPR

रजनीकांत का पेरियार पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी के लिए माफी मांगने से इनकार

Posted by - January 21, 2020 0
कोयंबटूर। तमिल सुपरस्‍टार रजनीकांत ने एक कार्यक्रम के दौरान पेरियार ईवी रामासामी को लेकर कथित तौर पर की गई अपमानजनक…

इन राजनेताओं की पत्नियों को देखकर भूल जाएंगे बॉलीवुड ऐक्ट्रेस की खूबसूरती

Posted by - July 8, 2019 0
लखनऊ डेस्क। खूबसूरत महिलाओं की बात आती है। हमारे समक्ष भारतीय फिल्म अभिनेत्रियों की छवि साकार हो जाती है। क्या…