PV Sindhu

चीनी खिलाडी को हराकर पीवी सिंधु ने जीता सिंगापुर ओपन का खिताब

148 0

नई दिल्ली: भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने तीसरा खिताब जीत लिया है। सिंगापुर ओपन सुपर-500 बैडमिंटन टूर्नामेंट (Singapore Open 2022) में भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने महिला सिंगल्स के फाइनल में चीन की वांग झी को हराकर खिताब अपने नाम किया है। उन्होंने यह मुकाबला 21-9, 11-21 और 21-15 से जीता। सिंधु ने इस साल यह पहला सुपर-500 बैडमिंटन टूर्नामेंट जीता है, इससे पहले, सिंधु ने दो सुपर-300 टूर्नामेंट सैयद मोदी इंटरनेशनल और स्विस ओपन का खिताब जीता था।

सिंधु ने सिंगापुर ओपन जीतकर कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड का दावा भी मजबूत कर लिया है। चीन की खिलाड़ी वांग झी ने पहले गम में शानदार शुरुआत की और लगातार 2 अंक हासिल किए लेकिन फिर सिंधु ने नेट पर शानदार खेल दिखाते हुए जबरदस्त वापसी की। लगातार 13 अंक हासिल कर सिंधु ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और पहला गेम आसानी से 21-9 से जीत लिया। वांग झी ने जबरदस्त वापसी की और लगातार 6 अंक हासिल किए।

हालांकि, इसके बाद सिंधु ने दो अंक लेकर इस अंतर को कम कर दमदार खेल दिखाते हुए दोबारा बढ़त को 8 अंकों से ज्यादा कर लिया और फिर 21-11 से दूसरा गेम जीत लिया। तीसरे गम में ब्रेक के वक्त सिंधु 11-6 से आगे थीं, लेकिन, इसके बाद चीन की खिलाड़ी ने लगातार 3 अंक हासिल कर, बढ़त को 2 अंक तक सीमित कर दिया। सिंधु दबाव में बिखरी नहीं और दोबारा 4 अंकों की बढ़त ले ली और तीसरा गेम 21-15 से अपने नाम करते हुए सिंगापुर ओपन जीत लिया।

देश में पिछले 24 घंटे में बढ़े आंकड़े, Covid-19 के 20,528 नए मामले

Related Post

शाहिद आफरीदी

शाहिद आफरीदी ने दुनिया को दिया धोखा, अब  उनके वर्ल्ड रिकॉर्ड का क्या होगा?

Posted by - May 3, 2019 0
नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी ने अपनी आत्मकथा ‘गेम चेंजर’ में कई खुलासे किए हैं। आफरीदी ने…
Andrew Symonds

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रयू की क्वींसलैंड में कार दुर्घटना से हुई मौत

Posted by - May 15, 2022 0
नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट (australian cricket) के दिग्गज एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) की क्वींसलैंड में एक कार दुर्घटना (Car Accident)…