Mamta Banerjee

‘पीएम मोदी क्या भगवान या ‘महामानव’ हैं जो भविष्यवाणी कर रहे हैं…’, ममता बनर्जी ने साधा निशाना

501 0

कोलकाता।  (West Bengal Assembly Election) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  (Mamata Banerjee) ने विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के पहले दो चरणों में बीजेपी के पाले में जाने के बीजेपी के दावों पर सवालिया निशान लगाए हैं। बीजेपी ने कहा, क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) भगवान या महामानव हैं, जो विधानसभा चुनाव में BJP की जीत का दावा कर रहे हैं जबकि अभी छह चरण के चुनाव होने बाकी हैं। पश्चिम बंगाल में दो चरणों का विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुका है जबकि अभी छह और चऱणों में चुनाव होना बाकी है।

 

ममता बनर्जी के नंदीग्राम में मतदान के दौरान लगाए गए आरोप ‘तथ्यात्मक रूप से गलत’ – EC

हुगली जिले में चुनावी रैली में तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने इंडियन सेक्युलर फ्रंटऔर इसके संस्थापक अब्बास सिद्दीकी का नाम लिए बिना कहा कि BJP ऐसे ‘व्यक्ति’ को अल्पसंख्यक मतों में सेंध लगाने के लिए धन दे रही है।

हुगली जिले में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) और इसके संस्थापक अब्बास सिद्दीकी का नाम लिए बिना कहा कि BJP ऐसे ‘व्यक्ति’ को अल्पसख्ंयक मतों में सेंध लगाने के लिए धन दे रही है।

मोदी ने शनिवार को रैली में कहा था कि वह बंगाल में बीजेपी सरकार के होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे और जल्द से जल्द प्रधानमंत्री किसान निधि योजना लागू करने के लिए कहेंगे। इस पर ममता बनर्जी ने कहा कि मोदी क्या भगवान या महामानव हैं?

मोदी ने मुख्यमंत्री (Mamta Banerjee)पर तंज कसते हुए कुछ तृणमूल नेताओं के बयानों का उल्लेख किया, जिन्होंने दावा किया है कि बनर्जी 2024 का लोकसभा चुनाव वाराणसी से लड़ सकती हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह साबित करता है कि दीदी ने हार स्वीकार कर ली है। ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि मोदी की बांग्लादेश के पहले प्रधानमंत्री शेख मुजीबुर रहमान की शताब्दी जयंती के मौके पर की गई पड़ोसी देश की यात्रा से वहां दंगे भड़के।

ममता (Mamta Banerjee)  ने परोक्ष रूप से सिद्दीकी का हवाला देते हुए कहा कि एक नया व्यक्ति आया है जो बंगाल में अल्पसंख्यक मतों को बांटने का प्रयास कर रहा है. उसे बीजेपी से इसके लिए रुपये मिल रहे हैं। बता दें कि सिद्दीकी की अगुवाई वाली आईएसएफ का लेफ्ट और कांग्रेस के साथ गठबंधन है। ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि सिद्दीकी सांप्रदायिक बयान दे रहे हैं लेकिन उसका असर नहीं होगा। उन्होंने दावा किया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह निर्वाचन आयोग को राज्य में पुलिस अधिकारियों के तबादले के निर्देश दे रहे हैं।

Related Post