Sunny Deol

राष्ट्रपति चुनाव: सनी देओल सहित 8 सांसदों ने इस वजह से नहीं डाला वोट

55 0

नई दिल्ली: भारत के 15वें राष्ट्रपति के लिए बीते सोमवार को सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे के बीच संसद भवन और राज्य विधानसभाओं के 30 केंद्रों सहित 31 स्थानों पर मतदान हुआ। मतगणना 21 जुलाई को होनी है। बीते सोमवार को हुए राष्ट्रपति चुनाव में कई वरिष्ठ नेताओ अपना वोट डाला लेकिन इसके अलावा भी कई नेता नहीं आ सके अपना मत करने। बीजेपी सांसद और फिल्म अभिनेता सनी देओल (Sunny Deol) और केंद्रीय मंत्री संजय धोत्रे सोमवार को राष्ट्रपति चुनाव में मतदान नहीं कर सके।

आपको बता दें कि सनी देओल बीमारी से ग्रसित है और उनका इलाज विदेश में चल रहा हैं, इसलिए वह वोट डालने नहीं आ सके। वहीं केंद्रीय मंत्री धोत्रे आईसीयू में भर्ती हैं। भाजपा और शिवसेना के दो-दो सांसद और बीएसपी, कांग्रेस, सपा और एआईएमआईएम के एक-एक सांसद भी उन लोगों में शामिल थे, जिन्होंने राष्ट्रपति चुनाव के दौरान मतदान नहीं किया। इसके अलावा जेल में बंद बसपा नेता अतुल सिंह मतदान करने नहीं आ सके।

शिवसेना नेता गजानन कीर्तिकर और हेमंत गोडसे, एआईएमआईएम नेता इम्तियाज़ जलील भी उन आठ लोगों में शामिल थे जिन्होंने मत नहीं किया। केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण जैसे कई वरिष्ठ नेता पीपीई किट पहनकर मतदान केंद्र पहुंचे और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव व्हीलचेयर पर बैठकर मतदान केंद्र पहुंचे।

भारत-चीन सरहद के पास सड़क बना रहे 18 मजदूर लापता, एक का मिला शव

राष्ट्रपति चुनाव में मतदान प्रक्रिया समाप्त होने के बाद राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से मतपेटियां राष्ट्रीय राजधानी आनी शुरू हो गयी हैं। दिल्ली विधानसभा से मतपेटी सोमवार देर रात स्ट्रांग रूम लाई गयी, जबकि कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात, असम और राजस्थान से मतपेटियां अलग-अलग व्यावसायिक उड़ानों से यहां लाई गई थीं। एआरओ की चौकस निगरानी में विमान में अगली पंक्ति की सीट पर रखी गई थीं। मतगणना 21 जुलाई को होनी है।

विदेश मंत्री और वित्त मंत्री आज श्रीलंका संकट पर करेंगी सर्वदलीय बैठक

Related Post

ऑनलाइन इनकम टैक्स

चुनावी दौर मे मोदी सरकार को झटका ,2019 में 6.6 लाख से भी ज्यादा घटी ऑनलाइन इनकम टैक्स भरने वालों की संख्या

Posted by - May 5, 2019 0
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बीच मोदी सरकार के लिए इनकम टैक्स विभाग से बुरी जानकारी सामने आई है। इनकम…
सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

Posted by - July 28, 2020 0
नई दिल्ली। दिवंगत बॉलीवुड एक्टरर सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने पटना के राजीवनगर थाना में बेटे की…
CM Dhami

रामराज आ रहा है, देश को योगी-मोदी जैसे नेताओं की जरूरत: सीएम धामी

Posted by - September 19, 2022 0
लखीमपुर खीरी/उत्तराखंड। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) हेलीकॉप्टर द्वारा पसगवां क्षेत्र के गांव मकसूदपुर पहुंचे। यहां उन्होंने…
राज्यसभा के मार्शल वर्दी पर विवाद

राज्यसभा के मार्शल वर्दी पर विवाद, पूर्व सेना प्रमुख और केंद्रीय मंत्री ने जताया विरोध

Posted by - November 19, 2019 0
नई दिल्ली। राज्यसभा के 250वें सत्र के प्रारंभ होने पर आसन का नजारा कुछ बदला सा लग रहा था। यह…