Sunny Deol

राष्ट्रपति चुनाव: सनी देओल सहित 8 सांसदों ने इस वजह से नहीं डाला वोट

230 0

नई दिल्ली: भारत के 15वें राष्ट्रपति के लिए बीते सोमवार को सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे के बीच संसद भवन और राज्य विधानसभाओं के 30 केंद्रों सहित 31 स्थानों पर मतदान हुआ। मतगणना 21 जुलाई को होनी है। बीते सोमवार को हुए राष्ट्रपति चुनाव में कई वरिष्ठ नेताओ अपना वोट डाला लेकिन इसके अलावा भी कई नेता नहीं आ सके अपना मत करने। बीजेपी सांसद और फिल्म अभिनेता सनी देओल (Sunny Deol) और केंद्रीय मंत्री संजय धोत्रे सोमवार को राष्ट्रपति चुनाव में मतदान नहीं कर सके।

आपको बता दें कि सनी देओल बीमारी से ग्रसित है और उनका इलाज विदेश में चल रहा हैं, इसलिए वह वोट डालने नहीं आ सके। वहीं केंद्रीय मंत्री धोत्रे आईसीयू में भर्ती हैं। भाजपा और शिवसेना के दो-दो सांसद और बीएसपी, कांग्रेस, सपा और एआईएमआईएम के एक-एक सांसद भी उन लोगों में शामिल थे, जिन्होंने राष्ट्रपति चुनाव के दौरान मतदान नहीं किया। इसके अलावा जेल में बंद बसपा नेता अतुल सिंह मतदान करने नहीं आ सके।

शिवसेना नेता गजानन कीर्तिकर और हेमंत गोडसे, एआईएमआईएम नेता इम्तियाज़ जलील भी उन आठ लोगों में शामिल थे जिन्होंने मत नहीं किया। केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण जैसे कई वरिष्ठ नेता पीपीई किट पहनकर मतदान केंद्र पहुंचे और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव व्हीलचेयर पर बैठकर मतदान केंद्र पहुंचे।

भारत-चीन सरहद के पास सड़क बना रहे 18 मजदूर लापता, एक का मिला शव

राष्ट्रपति चुनाव में मतदान प्रक्रिया समाप्त होने के बाद राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से मतपेटियां राष्ट्रीय राजधानी आनी शुरू हो गयी हैं। दिल्ली विधानसभा से मतपेटी सोमवार देर रात स्ट्रांग रूम लाई गयी, जबकि कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात, असम और राजस्थान से मतपेटियां अलग-अलग व्यावसायिक उड़ानों से यहां लाई गई थीं। एआरओ की चौकस निगरानी में विमान में अगली पंक्ति की सीट पर रखी गई थीं। मतगणना 21 जुलाई को होनी है।

विदेश मंत्री और वित्त मंत्री आज श्रीलंका संकट पर करेंगी सर्वदलीय बैठक

Related Post

Rajiv Kumar

राजीव कुमार होंगे देश के नए चीफ इलेक्शन कमिश्नर, 15 मई को संभालेंगे कार्यभार

Posted by - May 12, 2022 0
चुनाव आयुक्त राजीव कुमार (Rajiv Kumar) को गुरुवार को अगले मुख्य चुनाव आयुक्त के रूप में नियुक्त किया गया। कानून…
Ashutosh Tandon

आशुतोष टंडन बोले- स्वच्छ सर्वेक्षण रैंकिंग में लखनऊ को देश का नंबर-1 शहर बनाएंगे

Posted by - October 14, 2020 0
लखनऊ। लखनऊ नगर निगम में शत-प्रतिशत भवनों से डोर-टू-डोर कूड़ा संग्रहण हो। इसके लिए बुधवार को नगर विकास, नगरीय रोजगार…
Chandauli Fish Market

जुलाई तक बनकर तैयार हो जाएगी देश की सबसे बड़ी ‘स्टेट ऑफ आर्ट होलसेल फिश मार्केट’

Posted by - February 27, 2024 0
चंदौली : कभी नक्सल प्रभावित रहे चंदौली (Chandauli) में योगी सरकार ने पहले कानून का राज स्थापित किया, फिर वहां…