Sri Lanka

विदेश मंत्री और वित्त मंत्री आज श्रीलंका संकट पर करेंगी सर्वदलीय बैठक

222 0

नई दिल्ली: श्रीलंका इस वक्त भारी आर्थिक संकट से गुजर रहा है। श्रीलंका (Sri Lanka) में मचे उथल-पुथल को लेकर भारत भी चिंतित है। इसी को ध्यान में रखते हुए विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में आज सर्वदलीय बैठक होनी है। ये दोनों मंत्री श्रीलंका संकट के बारे में जानकारी देंगे और इस बैठक में सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के नेता शामिल होंगे।

तमिलनाडु के राजनीतिक दलों द्वारा हस्तक्षेप की मांग के बाद केंद्र सरकार ने सर्वदलीय मीटिंग बुलाने का फैसला लिया गया है। मानसून सत्र से पहले हुई सर्वदलीय बैठक में, द्रमुक और अन्नाद्रमुक ने मांग की थी कि भारत अपने पड़ोसी देश को संकट से बाहर निकालने के लिए हस्तक्षेप करे, जो 7 दशकों में सबसे खराब आर्थिक आपातकाल का सामना कर रहा है। पूरे देश में आपातकाल लागू कर दिया गया है।

श्रीलंका में तमिल आबादी को लेकर एआईएडीएमके के एम. थंबीदुरई और डीएमके के टीआर बालू ने चिंता जताई थी। श्रीलंका की जनता आर्थिक संकट की वजह से सड़को पर उतर आई है। इस स्थिति पर भारत लगातार नजर बनाए हुए है। विभिन्न चैनलों के माध्यम से सहायता भेजने के अलावा, भारत ने अब तक पड़ोसी देश के मामले में सीधा हस्तक्षेप करने से खुद को दूर रखा है। विदेश मंत्रालय ने कहा भारत, श्रीलंका के लोगों के साथ खड़ा है क्योंकि वे लोकतांत्रिक साधनों और मूल्यों, स्थापित संस्थानों और संवैधानिक ढांचे के माध्यम से समृद्धि और प्रगति के लिए अपनी आकांक्षाओं को साकार करना चाहते हैं।

NEET एग्जाम में छात्राओं के इनरवियर उतरवाने के मामले में FIR दर्ज

Related Post

BIHAR BUDGET SESSION

 बिहार विधानमंडल के बजट सत्र: आज एक बार फिर विधानमंडल में बवाल का जुड़ेगा नया अध्याय!

Posted by - March 24, 2021 0
पटना: बिहार विधानमंडल के बजट सत्र (Bihar Assembly Budget Session) की शुरुआत हुई और जिस प्रकार से सदन की कार्यवाही…

दिल्ली में गिरफ्तार आतंकी अशरफ ने किए बड़े खुलासे, हाईकोर्ट ब्लास्ट के पहले की थी रेकी

Posted by - October 13, 2021 0
नई दिल्ली। पाकिस्तान के आतंकी अशरफ ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सामने बड़े खुलासे किए है। सूत्रों के…
Tunnel Accident

टनल में फंसे श्रमिकों को सुरक्षित निकालने के प्रयास लगभग अंतिम चरण में

Posted by - November 22, 2023 0
सिलक्यारा/देहरादून। उत्तराखंड के उत्तरकाशी जनपद में सिलक्यारा टनल (Tunnel) में फंसे 41 श्रमिकों को सुरक्षित निकालने के लिए युद्धस्तर पर…
Rajendra Nayak met CM Bhajanlal

सीएम शर्मा से राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष राजेंद्र नायक ने की शिष्टाचार भेंट

Posted by - March 21, 2024 0
जयपुर। राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष राजेंद्र नायक ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal) से शिष्टाचार भेंट की कर…