PM Modi

राष्ट्रपति चुनाव 2022: पीएम मोदी व सीएम योगी सहित कई नेताओं ने डाला वोट

202 0

नई दिल्ली: देश के 15वें राष्ट्रपति के निर्वाचन के लिए आज 18 जुलाई सोमवार 10 बजे से वोटिंग शुरू हो गई और यह मतदान 5 बजे तक चलेगा। इसमें विधायक और लोकसभा-राज्यसभा के उम्मीदवार मतदान करेंगे। राज्यों के विधानसभा और संसद भवन में मतदान हो रहा। इस मतदान में कुल 4800 निर्वाचित सांसद और विधायक हिस्सा ले रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने भी राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान किया।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए लखनऊ में अपना वोट डाला। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस सांसद मनमोहन सिंह ने संसद में भारत के राष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव में वोट डाला। इसके अलावा कई बड़े दिग्गज नेताओ ने अभी तक अपना मतदान किया है।

चुनाव में राजग उम्मीदवाद द्रौपदी मुर्मू की जीत और इसके साथ ही देश के शीर्ष संवैधानिक पद पर पहली बार आदिवासी महिला की ताजपोशी तय है। संसद भवन में प्रथम तल पर कमरा नं- 63 में वोटिंग हो रही है। वोटिंग 10 बजे से 5 बजे तक बैलेट पेपर से होगी।

LoC के पास अचानक से हुआ ग्रेनेड धमाका, एक अधिकारी और JCO शहीद

Related Post

Puneet Ahluwaliya

 अमेरिकी की राजनीति में विविधता लाना चाहते हूॅं : पुनीत हलूवालिया

Posted by - March 31, 2021 0
वॉशिंगटन । अमेरिकी राज्य वर्जीनिया के शक्तिशाली लेफ्टिनेंट गवर्नर पद का चुनाव लड़ रहे भारतीय-अमेरिकी कारोबारी और समुदाय के नेता…

ऊप चुनाव: सभी कील कांटे दुरूस्त करने में जुटी भाजपा, नड्डा से मुलाकात करेंगे सभी BJP संसद

Posted by - July 28, 2021 0
उत्तर प्रदेश से आने वाले बीजेपी सांसद बुधवार और गुरुवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। यूपी में अगले…