PM Modi

राष्ट्रपति चुनाव 2022: पीएम मोदी व सीएम योगी सहित कई नेताओं ने डाला वोट

57 0

नई दिल्ली: देश के 15वें राष्ट्रपति के निर्वाचन के लिए आज 18 जुलाई सोमवार 10 बजे से वोटिंग शुरू हो गई और यह मतदान 5 बजे तक चलेगा। इसमें विधायक और लोकसभा-राज्यसभा के उम्मीदवार मतदान करेंगे। राज्यों के विधानसभा और संसद भवन में मतदान हो रहा। इस मतदान में कुल 4800 निर्वाचित सांसद और विधायक हिस्सा ले रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने भी राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान किया।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए लखनऊ में अपना वोट डाला। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस सांसद मनमोहन सिंह ने संसद में भारत के राष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव में वोट डाला। इसके अलावा कई बड़े दिग्गज नेताओ ने अभी तक अपना मतदान किया है।

चुनाव में राजग उम्मीदवाद द्रौपदी मुर्मू की जीत और इसके साथ ही देश के शीर्ष संवैधानिक पद पर पहली बार आदिवासी महिला की ताजपोशी तय है। संसद भवन में प्रथम तल पर कमरा नं- 63 में वोटिंग हो रही है। वोटिंग 10 बजे से 5 बजे तक बैलेट पेपर से होगी।

LoC के पास अचानक से हुआ ग्रेनेड धमाका, एक अधिकारी और JCO शहीद

Related Post

पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर एसीपी कृष्णानगर की जांच के बाद दर्ज हुई रिपोर्ट

पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर एसीपी कृष्णानगर की जांच के बाद दर्ज हुई रिपोर्ट

Posted by - March 4, 2021 0
कृष्णानगर के अलीनगर सुनहरा में खेत से रास्ता न देने पर लखनऊ जीआरपी में तैनात सिपाही ने अपने साथियों के…
Phooldei festival

शुरू हुआ उत्तराखंड का फूलदेई पर्व, ईश्वर को करते हैं इस तरह प्रसन्न

Posted by - March 14, 2021 0
देहरादून। रविवार से शुरू हो रहा फूलदेई (Phool Dei Festival) का त्योहार उत्तराखंडी समाज के लिए विशेष पारंपरिक महत्व रखता…

भारतीय मूल के विवेक मूर्ति बने बाइडन की कोविड-19 टास्क फोर्स के सह-अध्यक्ष

Posted by - November 10, 2020 0
अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.  अमेरिका के नये राष्ट्रपति जो बाइडन ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए 3 सदस्यों की कोविड-19 सलाहकार…