moti singh

अवैध शराब का हब बन गया है प्रतापगढ़ः कैबिनेट मंत्री मोती सिंह

189 0

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में अवैध शराब पर कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप उर्फ मोती सिंह (Cabinet Minister Moti Singh) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ अवैध शराब का हब बन चुका। इसके साथ ही उन्होंने शराब माफिया पर कठोर कार्रवाई की बात भी कही है।

 

CM योगी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

जनपद में बड़ी मात्रा में अवैध शराब पकड़ी जा रही हैं। अवैध शराब पर कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र प्रताप उर्फ मोती सिंह (Cabinet Minister Moti Singh) का बड़ा और सख्त बयान सामने आया है। प्रतापगढ़ में चल रहे अवैध शराब के धंधे से कैबिनेट मंत्री चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ अवैध शराब का हब बन गया है। यहां के शराब माफिया पर कठोर कार्रवाई करने की जरूरत है। यह बात उन्होंने निजी आवास पर जनता दर्शन दौरान कही। जिले की पुलिस कुछ दिनों में जिले में चल रहीं शराब की अवैध फैक्ट्रियों का भंडाफोड़ किया है। साथ ही 10 करोड़ से अधिक की शराब बरामद की है।

जनता दर्शन में किया दावा

कैबिनेट मंत्री मोती सिंह (Cabinet Minister Moti Singh) अपने गृह जनपद प्रतापगढ़ के दौरे पर है। इस दौरान उन्होंने अपने आवास पर जनता दर्शन का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ अवैध शराब का हब बन गया है। यहां अवैध शराब का धंधा जोरों पर है। पिछली सरकारों में सरकारी संरक्षण में अवैध शराब का धंधा फलता-फूलता था। पिछली सरकारों में अवैध शराब के धंधे को ऊपर के लोगों का संरक्षण था। अब योगी सरकार में किसी की दाल नही गल रही है। कानून को अपना काम करने के लिए सरकार ने पूरी छूट दी हुई है। अच्छा काम करने वालों को पुरस्कृत करने में कोई संकोच नहीं किया जा रहा. अच्छा काम करने वाले पुलिस कर्मियों की पीठ थपथपई जा रही है।

‘प्रतापगढ़ में अवैध शराब के धंधे की जड़ें बहुत गहरी’

प्रतापगढ़ में अवैध शराब के धंधे की जड़ें बहुत गहरी हैं। अवैध शराब के कारोबार की जड़ों तक पहुंचने का प्रयास शुरू किया गया है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि ये तो अभी शुरुआत है। उनका मानना है कि इस कार्रवाई के अंत में अवैध शराब के मामले में एक तरफ पूरा उत्तर प्रदेश होगा और दूसरी तरफ प्रतापगढ़ अकेला होगा। अवैध शराब के खिलाभ पुलिसन ने दस दिनों में प्रभावी और बेहतर कार्रवाई शुरू की है। इस कार्रवाई में कामयाबी भी हासिल हुई है। इसके लिए वह पुलिस के कार्यों की सराहना करते हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस की सख्ती और कार्रवाई से जहरीली शराब के सौदागर पकडे़ जाएंगे और ये काला कारोबार बंद होगा।

तीन फैक्ट्रियां और 10 करोड़ से अधिक की शराब पकड़ी

आपको बताते चले की बीते तीन दिनों के भीतर प्रतापगढ़ पुलिस ने कुंडा इलाके में तीन अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए दस करोड़ रुपये से अधिक की शराब और उपकरण बरामद किए हैंं। साथ ही सात शराब तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पुलिस ने एक दिन पहले ही 50 लाख रुपये की शराब भी बरामद की है।

Related Post

सीएम के कानपुर दौरे पर सपा, बसपा, कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, कई नेता नजरबंद

Posted by - September 16, 2019 0
कानपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ आज यानी सोमवार को कानपुर दौरे पर हैं। इसके लिए विधानसभा क्षेत्र में सीएम के साथ…
ANIL DESHMUKH

देशमुख की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, परमबीर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

Posted by - March 24, 2021 0
नई दिल्ली । महाराष्ट्र में सियासी तूफान थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के…
covid-19

UP: केरल,महाराष्ट्र से आने वाले विमान यात्रिओं का Airport पर होगा एंटीजन टेस्ट

Posted by - February 27, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) और केरल (Kerala) से हवाई मार्ग से आने वाले यात्रियों की…
सरयू राय का टिकट कटा

सरयू राय का टिकट कटा, तो जानें सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने क्‍या कहा?

Posted by - November 22, 2019 0
रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव अब धीरे-धीरे रोचक होता जा रहा है। बड़े पैमाने पर दलबदल के बाद बागी-विक्षुब्‍धों की तरफदारी…
Mamata banerjee

ममता बनर्जी का BJP पर वार, बोलीं- भाजपा दुनिया में ‘सबसे बड़ी लुटेरी’

Posted by - March 20, 2021 0
कोलकाता।  पश्चिम बंगाल में चुनावी वार-पलटवार अब और भी तेज होता जा रहा है। शनिवार को प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता…