moti singh

अवैध शराब का हब बन गया है प्रतापगढ़ः कैबिनेट मंत्री मोती सिंह

139 0

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में अवैध शराब पर कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप उर्फ मोती सिंह (Cabinet Minister Moti Singh) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ अवैध शराब का हब बन चुका। इसके साथ ही उन्होंने शराब माफिया पर कठोर कार्रवाई की बात भी कही है।

 

CM योगी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

जनपद में बड़ी मात्रा में अवैध शराब पकड़ी जा रही हैं। अवैध शराब पर कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र प्रताप उर्फ मोती सिंह (Cabinet Minister Moti Singh) का बड़ा और सख्त बयान सामने आया है। प्रतापगढ़ में चल रहे अवैध शराब के धंधे से कैबिनेट मंत्री चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ अवैध शराब का हब बन गया है। यहां के शराब माफिया पर कठोर कार्रवाई करने की जरूरत है। यह बात उन्होंने निजी आवास पर जनता दर्शन दौरान कही। जिले की पुलिस कुछ दिनों में जिले में चल रहीं शराब की अवैध फैक्ट्रियों का भंडाफोड़ किया है। साथ ही 10 करोड़ से अधिक की शराब बरामद की है।

जनता दर्शन में किया दावा

कैबिनेट मंत्री मोती सिंह (Cabinet Minister Moti Singh) अपने गृह जनपद प्रतापगढ़ के दौरे पर है। इस दौरान उन्होंने अपने आवास पर जनता दर्शन का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ अवैध शराब का हब बन गया है। यहां अवैध शराब का धंधा जोरों पर है। पिछली सरकारों में सरकारी संरक्षण में अवैध शराब का धंधा फलता-फूलता था। पिछली सरकारों में अवैध शराब के धंधे को ऊपर के लोगों का संरक्षण था। अब योगी सरकार में किसी की दाल नही गल रही है। कानून को अपना काम करने के लिए सरकार ने पूरी छूट दी हुई है। अच्छा काम करने वालों को पुरस्कृत करने में कोई संकोच नहीं किया जा रहा. अच्छा काम करने वाले पुलिस कर्मियों की पीठ थपथपई जा रही है।

‘प्रतापगढ़ में अवैध शराब के धंधे की जड़ें बहुत गहरी’

प्रतापगढ़ में अवैध शराब के धंधे की जड़ें बहुत गहरी हैं। अवैध शराब के कारोबार की जड़ों तक पहुंचने का प्रयास शुरू किया गया है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि ये तो अभी शुरुआत है। उनका मानना है कि इस कार्रवाई के अंत में अवैध शराब के मामले में एक तरफ पूरा उत्तर प्रदेश होगा और दूसरी तरफ प्रतापगढ़ अकेला होगा। अवैध शराब के खिलाभ पुलिसन ने दस दिनों में प्रभावी और बेहतर कार्रवाई शुरू की है। इस कार्रवाई में कामयाबी भी हासिल हुई है। इसके लिए वह पुलिस के कार्यों की सराहना करते हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस की सख्ती और कार्रवाई से जहरीली शराब के सौदागर पकडे़ जाएंगे और ये काला कारोबार बंद होगा।

तीन फैक्ट्रियां और 10 करोड़ से अधिक की शराब पकड़ी

आपको बताते चले की बीते तीन दिनों के भीतर प्रतापगढ़ पुलिस ने कुंडा इलाके में तीन अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए दस करोड़ रुपये से अधिक की शराब और उपकरण बरामद किए हैंं। साथ ही सात शराब तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पुलिस ने एक दिन पहले ही 50 लाख रुपये की शराब भी बरामद की है।

Related Post

बिहार में बोले मोदी

जिन लोगों को भारत माता की जय बोलने में समस्या है उनकी जमानत जब्त होगी – मोदी

Posted by - April 25, 2019 0
पटना। पीएम मोदी ने गुरुवार यानी आज दरभंगा में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि महामिलावटी लोग आतंकवाद को…
Shubendu Adhikari

शुभेंदु का बड़ा आरोप- ममता ने छिपाई जानकारी, रद्द हो नामांकन

Posted by - March 15, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल में चुनावी सरगर्मी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata  Banerjee) के खिलाफ…
यौन उत्पीड़न

यौन उत्पीड़न के मामले में गोगोई का खुद सुनवाई करना कानूनन गलत : संतोष हेगड़े

Posted by - April 23, 2019 0
नई दिल्ली। देश के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई का उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले में खुद सुनवाई करना कानून…