moti singh

अवैध शराब का हब बन गया है प्रतापगढ़ः कैबिनेट मंत्री मोती सिंह

450 0

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में अवैध शराब पर कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप उर्फ मोती सिंह (Cabinet Minister Moti Singh) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ अवैध शराब का हब बन चुका। इसके साथ ही उन्होंने शराब माफिया पर कठोर कार्रवाई की बात भी कही है।

 

CM योगी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

जनपद में बड़ी मात्रा में अवैध शराब पकड़ी जा रही हैं। अवैध शराब पर कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र प्रताप उर्फ मोती सिंह (Cabinet Minister Moti Singh) का बड़ा और सख्त बयान सामने आया है। प्रतापगढ़ में चल रहे अवैध शराब के धंधे से कैबिनेट मंत्री चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ अवैध शराब का हब बन गया है। यहां के शराब माफिया पर कठोर कार्रवाई करने की जरूरत है। यह बात उन्होंने निजी आवास पर जनता दर्शन दौरान कही। जिले की पुलिस कुछ दिनों में जिले में चल रहीं शराब की अवैध फैक्ट्रियों का भंडाफोड़ किया है। साथ ही 10 करोड़ से अधिक की शराब बरामद की है।

जनता दर्शन में किया दावा

कैबिनेट मंत्री मोती सिंह (Cabinet Minister Moti Singh) अपने गृह जनपद प्रतापगढ़ के दौरे पर है। इस दौरान उन्होंने अपने आवास पर जनता दर्शन का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ अवैध शराब का हब बन गया है। यहां अवैध शराब का धंधा जोरों पर है। पिछली सरकारों में सरकारी संरक्षण में अवैध शराब का धंधा फलता-फूलता था। पिछली सरकारों में अवैध शराब के धंधे को ऊपर के लोगों का संरक्षण था। अब योगी सरकार में किसी की दाल नही गल रही है। कानून को अपना काम करने के लिए सरकार ने पूरी छूट दी हुई है। अच्छा काम करने वालों को पुरस्कृत करने में कोई संकोच नहीं किया जा रहा. अच्छा काम करने वाले पुलिस कर्मियों की पीठ थपथपई जा रही है।

‘प्रतापगढ़ में अवैध शराब के धंधे की जड़ें बहुत गहरी’

प्रतापगढ़ में अवैध शराब के धंधे की जड़ें बहुत गहरी हैं। अवैध शराब के कारोबार की जड़ों तक पहुंचने का प्रयास शुरू किया गया है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि ये तो अभी शुरुआत है। उनका मानना है कि इस कार्रवाई के अंत में अवैध शराब के मामले में एक तरफ पूरा उत्तर प्रदेश होगा और दूसरी तरफ प्रतापगढ़ अकेला होगा। अवैध शराब के खिलाभ पुलिसन ने दस दिनों में प्रभावी और बेहतर कार्रवाई शुरू की है। इस कार्रवाई में कामयाबी भी हासिल हुई है। इसके लिए वह पुलिस के कार्यों की सराहना करते हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस की सख्ती और कार्रवाई से जहरीली शराब के सौदागर पकडे़ जाएंगे और ये काला कारोबार बंद होगा।

तीन फैक्ट्रियां और 10 करोड़ से अधिक की शराब पकड़ी

आपको बताते चले की बीते तीन दिनों के भीतर प्रतापगढ़ पुलिस ने कुंडा इलाके में तीन अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए दस करोड़ रुपये से अधिक की शराब और उपकरण बरामद किए हैंं। साथ ही सात शराब तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पुलिस ने एक दिन पहले ही 50 लाख रुपये की शराब भी बरामद की है।

Related Post

Whatsapp जासूसी: हम किस आजादी में जी रहे हैं कि आज हम बात भी नहीं कर सकते – बनर्जी

Posted by - November 3, 2019 0
कोलकाता। केंद्र सरकार पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने व्हाट्सएप की निगरानी के मुद्दे को लेकर हमला बोला…
AK Sharma

विद्युत व्यवधान उत्पन्न करने व कानून हाथ में लेने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई: एके शर्मा

Posted by - March 15, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने आज सख्त रुख अपनाते हुए आंदोलनकारी हठधर्मी…
Vijay Kashyap

राज्यमंत्री विजय कश्यप भी हुए कोरोना संक्रमित

Posted by - April 27, 2021 0
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर के चरथावल से विधायक एवं प्रदेश के राजस्व व बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कश्यप (Vijay Kashyap) कोरोना संक्रमित…