Congress

मैं सत्ता के केंद्र में पैदा हुआ था लेकिन इसमें मेरी दिलचस्पी नहीं है: राहुल गांधी

272 0

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को कहा कि सत्ता के केंद्र में पैदा होने के बावजूद उन्हें इसका कोई लालच या मोह नहीं है। कांग्रेस सांसद जवाहर भवन में पूर्व आईएएस अधिकारी के. राजू द्वारा संपादित निबंधों के संग्रह का विमोचन करते हुए बोल रहे थे, “ऐसे राजनेता हैं जो लगातार सत्ता की तलाश में रहते हैं… मैं सत्ता के केंद्र में पैदा हुआ था लेकिन ईमानदारी से, इसमें मुझे बिल्कुल दिलचस्पी नहीं है। इसके विपरीत, मैं लोगों और देश को समझने की कोशिश करता हूं। में प्रक्रिया से मुझे पता चला कि भारत दुनिया का एकमात्र ऐसा देश है जहां अभी भी अस्पृश्यता मौजूद है। हमें इस प्रतिगामी मानसिकता से मुक्त होने की जरूरत है।”

गांधी ने कहा: “मेरे देश ने मुझे बिना शर्त प्यार किया है जिसके लिए मैं आजीवन ऋणी रहूंगा। निश्चित रूप से, कई बार मुझे ईंट के चमगादड़ भी मिले हैं, जिससे बहुत दर्द हुआ। लेकिन अंदर से मुझे पता है कि मेरा देश मुझे सिखाना चाहता है, इसलिए मैं इसे समझने की कोशिश करता हूं।” लोगों को केवल इसलिए निशाना बनाए जाने पर कि वे एक विशेष जाति या पंथ से ताल्लुक रखते हैं।

यह भी पढ़े: IIT-लखनऊ के छात्र की किस्मत चमकी, Amazon पर मिला 1.2 करोड़ का सैलरी पैकेज

उन्होंने कहा: “मैंने ऐसे समय भी देखे हैं जब भीड़ ने लाठी और डंडों से जानवरों जैसे निर्दोष लोगों पर हमला किया, क्योंकि वे एक अलग जाति या धर्म के थे। ऐसा केवल उनके साथ हो रहा है जो दलित है।

यह भी पढ़ें: पीवी सिंधु नहीं हुई निराश, भारत के लिए रचा इतिहास, जानें सफलता की कहानी

Related Post

AK Sharma

22 वर्षों से जलभराव की समस्या से राहत मिलने पर लोगों ने नगर विकास मंत्री को कहा धन्यवाद

Posted by - September 11, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा (AK Sharma)  ने जानकीपुरम विस्तार के लोगों को जल भराव…
CM Yogi worshiped in Durga temple

सीएम योगी ने दुर्गा मंदिर में की पूजा-अर्चना, बाबा विश्वनाथ के दरबार में लगाई हाजिरी

Posted by - October 31, 2023 0
वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने मंगलवार को दुर्गाकुंड स्थित दुर्गा मंदिर में…