PM Modi

योग दिवस पर कर्नाटक जाएंगे पीएम मोदी! सीएम से की चर्चा

208 0

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने गुरुवार को कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (CM Basavaraj Bommai) के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस की और 20 और 21 जून को अपनी निर्धारित राज्य यात्रा पर चर्चा की। केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारियों ने प्रस्तावित कार्यक्रमों के बारे में बताया कि प्रधानमंत्री अपने दौरान उद्घाटन करने वाले हैं।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के बाद राज्य सरकार के अधिकारियों को संबोधित करने वाले बोम्मई ने उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए सावधानी बरतने का निर्देश दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के कार्यक्रमों में किसी भी तरह की चूक की कोई गुंजाइश न रहे। प्रधानमंत्री 21 जून को मैसूर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International yoga day) समारोह में भाग लेने के लिए तैयार हैं। मुख्यमंत्री ने मेगा इवेंट की तैयारियों के बारे में अधिकारियों को निर्देश दिए. बैठक में मुख्य सचिव वंदिता शर्मा, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव एन मंजूनाथ प्रसाद समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

इससे पहले मंगलवार को, बोम्मई ने मैसूर में 21 जून को होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा की। बोम्मई चाहते थे कि अधिकारी केंद्र सरकार के साथ पूर्ण समन्वय में प्रतिभागियों के लिए परिवहन, नाश्ते, पीने के पानी और अन्य सुविधाओं की व्यवस्था करें। बोम्मई ने निर्देश दिया, “केंद्रीय आयुष मंत्रालय को पूरा सहयोग दें, जो इस अवसर पर योग पर एक प्रदर्शनी आयोजित करने का इच्छुक है।”

दहेज की मांग पूरी न होने पर आर्मी मेजर ने पत्नी की काटी उंगली!

राज्य सरकार ने आयोजन के सुचारू और सफल संचालन के लिए जिला प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में एक कोर कमेटी सहित 14 समितियों का गठन किया है। बोम्मई ने पुलिस अधिकारियों को पीएम के दौरे के दौरान फुलप्रूफ सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह देश के 75 प्रमुख विरासत स्थलों पर बड़े पैमाने पर आयोजित किया जा रहा है। कर्नाटक में इसका आयोजन मैसूर, हलेबीडु, हम्पी, पट्टाडकल और विजयपुरा (गोलगुंबज) में किया गया है। प्रधान मंत्री मोदी मैसूर में इस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे, जबकि केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे हलेबीडु में कार्यक्रम में भाग लेंगी।

जेपी नड्डा के साथ आज भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन करेंगे योगी

Related Post

अनंतनाग में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, जम्मू कशमीर हाइवे से IED बरामद

Posted by - April 29, 2021 0
जम्मू-कश्मीर। अनंतनाग में भारतीय सुरक्षा बलों ने मुस्तैदी दिखाते हुए एक बड़े आतंकवादी हमले की साजिश को नाकाम (Big terrorist…