PM Modi

योग दिवस पर कर्नाटक जाएंगे पीएम मोदी! सीएम से की चर्चा

63 0

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने गुरुवार को कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (CM Basavaraj Bommai) के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस की और 20 और 21 जून को अपनी निर्धारित राज्य यात्रा पर चर्चा की। केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारियों ने प्रस्तावित कार्यक्रमों के बारे में बताया कि प्रधानमंत्री अपने दौरान उद्घाटन करने वाले हैं।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के बाद राज्य सरकार के अधिकारियों को संबोधित करने वाले बोम्मई ने उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए सावधानी बरतने का निर्देश दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के कार्यक्रमों में किसी भी तरह की चूक की कोई गुंजाइश न रहे। प्रधानमंत्री 21 जून को मैसूर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International yoga day) समारोह में भाग लेने के लिए तैयार हैं। मुख्यमंत्री ने मेगा इवेंट की तैयारियों के बारे में अधिकारियों को निर्देश दिए. बैठक में मुख्य सचिव वंदिता शर्मा, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव एन मंजूनाथ प्रसाद समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

इससे पहले मंगलवार को, बोम्मई ने मैसूर में 21 जून को होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा की। बोम्मई चाहते थे कि अधिकारी केंद्र सरकार के साथ पूर्ण समन्वय में प्रतिभागियों के लिए परिवहन, नाश्ते, पीने के पानी और अन्य सुविधाओं की व्यवस्था करें। बोम्मई ने निर्देश दिया, “केंद्रीय आयुष मंत्रालय को पूरा सहयोग दें, जो इस अवसर पर योग पर एक प्रदर्शनी आयोजित करने का इच्छुक है।”

दहेज की मांग पूरी न होने पर आर्मी मेजर ने पत्नी की काटी उंगली!

राज्य सरकार ने आयोजन के सुचारू और सफल संचालन के लिए जिला प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में एक कोर कमेटी सहित 14 समितियों का गठन किया है। बोम्मई ने पुलिस अधिकारियों को पीएम के दौरे के दौरान फुलप्रूफ सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह देश के 75 प्रमुख विरासत स्थलों पर बड़े पैमाने पर आयोजित किया जा रहा है। कर्नाटक में इसका आयोजन मैसूर, हलेबीडु, हम्पी, पट्टाडकल और विजयपुरा (गोलगुंबज) में किया गया है। प्रधान मंत्री मोदी मैसूर में इस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे, जबकि केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे हलेबीडु में कार्यक्रम में भाग लेंगी।

जेपी नड्डा के साथ आज भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन करेंगे योगी

Related Post

Kamdhenu Chair

यूपी के विश्वविद्यालयों में कामधेनु पीठ स्थापना के लिए गोसेवा आयोग अध्यक्ष ने लिखा पत्र

Posted by - December 29, 2020 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश गो सेवा आयोग के अध्यक्ष प्रो. श्याम नन्दन सिंह ने प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से…

Narad Sting मामले में गिरफ्तार दो मंत्रियों समेत चार नेताओं को मिली जमानत

Posted by - May 18, 2021 0
कोलकाता। नारद स्टिंग (Narad Sting) मामले में सीबीआई द्वारा सोमवार को गिरफ्तार किये गए पश्चिम बंगाल के दो मंत्रियों, टीएमसी…

जैसे ही ‘किसान’ शब्द आता है, वैसे ही सदन के माइक बंद हो जाते हैं- ट्वीट कर बोले हुड्डा

Posted by - August 6, 2021 0
संसद में पक्ष विपक्ष के बीच मची खींचतान के बीच कांग्रेस नेता व राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने बड़ा…

मेरा फोन टैप हुए पर मैं भयभीत नहीं, भयभीत वो है जो भ्रष्‍ट व चोर है- जांच की मांग पर बोले राहुल

Posted by - July 23, 2021 0
पेगासस जासूसी कांड पर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने न्यायिक जांच की…
BJP

बीजेपी ने घोषित किए एमएलसी प्रत्याशियों के नाम, देखें पूरी लिस्ट

Posted by - March 19, 2022 0
लखनऊ: स्थानीय निकाय क्षेत्र के विधानपरिषद चुनाव के लिए भाजपा (BJP)ने नामों की सूची तैयार कर ली है। योगी आदित्यनाथ…