PM Modi

स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की प्रतिमा का अनावरण करेंगे पीएम मोदी

43 0

नई दिल्ली: स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू (Alluri Sitaram Raju) की 125 वीं जयंती समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) सोमवार को आंध्र प्रदेश के भीमावरम के लिए रवाना हो गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) इस अवसर पर अल्लूरी सीताराम राजू की 30 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे।

पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा, भीमावरम के लिए एक बहुत ही खास कार्यक्रम- महान स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की 125वीं जयंती समारोह में शामिल होने के लिए रवाना हो रहे हैं। अल्लूरी सीताराम राजू की कांस्य प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे। इससे आजादी का अमृत महोत्सव समारोह और भी बढ़ जाएगा।

भरत गोगावले ने शिवसेना के 16 विधायकों को जारी किया नोटिस

पीएमओ के अनुसार, पीएम मोदी लगभग 11 बजे भीमावरम में महान स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की साल भर चलने वाली 125 वीं जयंती समारोह का शुभारंभ करेंगे। 4 जुलाई, 1897 को जन्मे अल्लूरी सीताराम राजू को पूर्वी घाट क्षेत्र में आदिवासी समुदायों के हितों की रक्षा के लिए अंग्रेजों के खिलाफ उनकी लड़ाई के लिए याद किया जाता है। उन्होंने रम्पा विद्रोह का नेतृत्व किया था, जिसे 1922 में शुरू किया गया था।

वाराणसी कोर्ट में आज फिर से ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुनवाई

Related Post

कांग्रेस

सीएम-माया को लेकर EC के फैसले बोली कांग्रेस, क्या मोदी जी के खिलाफ आयोग करेगा कार्रवाई?

Posted by - April 15, 2019 0
नई दिल्ली । लोकसभा चुनाव से पहले लगातार नेताओं के विवादित बयान सामने आते जा रहे हैं। इसी बीच सीएम…