MEETING WITH CM OF PM MODI

कोरोना को लेकर मुख्यमंत्रियों संग संवाद करेंगे PM मोदी, ममता नहीं होंगी शामिल

195 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) कोविड-19 की वर्तमान स्थिति और टीकाकरण अभियान पर आज मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री (PM Modi)  कोरोना महामारी की स्थिति और टीकाकरण अभियान की समीक्षा करेंगे। कहा जा रहा है कि कोरोना की वर्तमान स्थिति से निपटने के लिए कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

देश में कोरोना महामारी का खतरा बढ़ता जा रहा है। इसी सिलसिले में आज शाम पीएम मोदी (PM Modi) ने कोरोना पर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है, लेकिन इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगी। बैठक में बंगाल का प्रतिनिधित्व चीफ सेक्रेटरी अलापन बंद्योपाध्याय करेंगे।

बताया जा रहा है कि बंगाल में विधानसभा चुनाव प्रचार में व्यस्त होने की वजह से ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) बैठक से नदारद रहेंगी। इससे पहले भी कोरोना की स्थिति पर मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक में ममता बनर्जी शामिल नहीं हुई थी।

सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री का यह संवाद शाम साढ़े छह बजे निर्धारित है। इस दौरान कोरोना की वर्तमान स्थिति से निपटने के लिए कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

इससे पहले, पीएम मोदी (PM Modi)  ने गत 17 मार्च को मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद किया था। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा था कि अगर इस बढ़ती हुई महामारी को यहीं नहीं रोका गया तो देशव्यापी संक्रमण की स्थिति बन सकती है।

बता दें कि इसी हफ्ते केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने 11 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक कर कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी की समीक्षा की थी. इन राज्यों में महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, पंजाब और राजस्थान शामिल थे।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और पंजाब में कोविड-19 के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है और एक दिन में आए एक लाख से ज्यादा मामलों में इनकी भागीदारी 81.90 प्रतिशत है।

Related Post

यूपी विधानसभा चुनाव 2022

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में हाथी अकेले मैदान में उतरेगी: मायावती

Posted by - February 22, 2020 0
नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने आगामी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर शनिवार को बड़ा फैसला लिया है।…
अमूल

कोरोना संकट का दूध संग्रहण पर कोई असर नहीं, प्रचुर मात्रा में है उपलब्ध : अमूल

Posted by - March 22, 2020 0
आणंद । ब्रांड अमूल का स्वामित्व रखने वाली सहकारी संस्था गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने आज लोगोंं से दूध…
TIRATH SINGH RAWAT

उत्तराखंड: सेवाओं में काम करने वाली महिलाओं के लिए बना ‘शिकायत निवारण समिति’

Posted by - March 22, 2021 0
देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा की ओर एक और बड़ा कदम उठाया है। सीएम तीरथ (CM Tirath) ने…