PM Modi With CDS

CDS ने की PM मोदी से मुलाकात, रिटायर हुए सशस्त्र बलों के चिकित्साकर्मियों को ड्यूटी पर वापस बुलाया

708 0

नई दिल्ली। पीएम मोदी (PM Modi) ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत के साथ एक बैठक कर कोरोना प्रबंधन को लेकर सशस्त्र बलों की तैयारियों की समीक्षा की।

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने आज पीएम मोदी से मुलाकात की। पीएमओ ने बताया कि उन्होंने कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए सशस्त्र बलों के जरिए की जा रही तैयारी और संचालन की समीक्षा की। सीडीएस जनरव बिपिन रावत ने पीएम (PM Modi) को जानकारी दी कि पिछले 2 वर्षों में सेवानिवृत्त या पूर्व-परिपक्व सेवानिवृत्ति लेने वाले सशस्त्र बलों के सभी चिकित्साकर्मियों को कोविड केंद्रों में उनके वर्तमान निवास स्थान के निकट काम करने के लिए वापस बुलाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अन्य चिकित्सा अधिकारी जो पहले सेवानिवृत्त हुए थे, उनसे भी अनुरोध किया गया है कि वे अपनी सेवाएं चिकित्सा आपातकालीन हेल्पलाइन के माध्यम से परामर्श के लिए उपलब्ध कराएं। पीएम को यह भी बताया गया कि कमांड मुख्यालय, कोर मुख्यालय, डिवीजन मुख्यालय और नौसेना और वायु सेना के समान मुख्यालय में कर्मचारियों की नियुक्तियों पर सभी चिकित्सा अधिकारियों को अस्पतालों में नियुक्त किया जाएगा।

सीडीएस ने पीएम (PM Modi) को बताया कि अस्पतालों में डॉक्टरों की पूर्ति के लिए नर्सिंगकर्मियों को बड़ी संख्या में नियुक्त किया जा रहा है। पीएम को यह भी जानकारी दी गई कि विभिन्न प्रतिष्ठानों में सशस्त्र बलों के साथ उपलब्ध ऑक्सीजन सिलेंडर अस्पतालों के लिए जारी किए जाएंगे। CDS ने यह भी कहा कि वे बड़ी संख्या में चिकित्सा सुविधाएं बना रहे हैं और जहां संभव हो सके, सैन्य चिकित्सा बुनियादी ढांचा नागरिकों को उपलब्ध कराया जाएगा।

पीएम ने भारतीय वायुसेना द्वारा भारत और विदेशों में ऑक्सीजन और अन्य आवश्यक वस्तुओं के परिवहन के लिए किए जा रहे अभियानों की भी समीक्षा की। पीएम (PM Modi) ने सीडीएस के साथ इस बात पर भी चर्चा की कि दिग्गज सेल में विभिन्न मुख्यालयों में तैनात केंद्रीय और राज्य सैनिक कल्याण बोर्ड और अधिकारियों को निर्देश दिया जा सकता है कि वे सुदूर क्षेत्रों में पहुंच को अधिकतम सीमा तक विस्तारित करने के लिए दिग्गजों की सेवाओं का समन्वय करें।

Related Post

CM Yogi performed 'Kanya Puja'

बेटियों के पांव पखार सीएम योगी ने की मातृ शक्ति की आराधना

Posted by - October 23, 2023 0
गोरखपुर। मातृ शक्ति के प्रति अगाध श्रद्धा व सम्मान गोरक्षपीठ की परंपरा है। मुख्यमंत्री बनने के बाद गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ…
Mohammed Shami

मोहम्मद शमी ने IPL में किया धमाकेदार प्रदर्शन, पोर्नस्टार ने दी बधाई

Posted by - March 30, 2022 0
नई दिल्ली: गुजरात टाइटन्स के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) सनसनीखेज फॉर्म में थे क्योंकि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग…