Chaitra Navratri

नवरात्रि का चल रहा उपवास, हल्दीराम पर लिखावट से बवाल

44 0

दिल्ली: चैत्र नवरात्री (Chaitra Navratri) का पावन पर्व चल रहा है और इसी बीच हल्दीराम (Haldiram) को लेकर एक बवाल शुरू हो चूका है। नवरात्रि के अवसर पर लोग पूजा पाठ करते हैं और फलहारी खाते हैं। बाजार में फलों के साथ-साथ फलहारी प्रोडक्ट की भी बिक्री बढ़ जाती है। हल्दीराम की ओर से भी फलाहारी मिक्चर लाया गया है। उपवास के दिनों में हल्दीराम का फलाहारी मिक्सर खाने वाले हिंदू इसे अपने साथ हुआ धोखा मान रहे हैं कि आखिर अरबी में क्यों लिखा गया है।

बता दे कि पैकेट में इंग्लिश और अरबी में लिखावट है पर हिंदी में नही है, इस पैकेट की फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो रही है जिसके बाद से लोग ट्विटर पर #haldiram लिखकर अपनी बात कह कर ट्रोल कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: अब Apple हुआ महंगा, सभी उत्पादों की दरों में 10% की बढ़ोतरी

एक महिला रिपोर्टर ने रेस्तरां में हल्दीराम के पैकेट को लेकर वहां मौजूद स्टॉफ से पैकेट के बारे में पूछा कि इस पैकेट में छपे उर्दू में लिखने का क्या कारण है? इस बहस का पूरा वीडियो सामने आया है। जबकि पैकेट पर उर्दू भाषा नहीं बल्कि अरबी भाषा में लिखा हुआ है। हल्दीराम अपने प्रोडक्ट दुनियाभर के कई देशों में भेजती है। इस कारण बहुत से सामानों पर अन्य भाषाओं के साथ अरबी का भी इस्तेमाल किया गया है।

यह भी पढ़ें: RRR फिल्म की सक्सेस पार्टी में राखी सावंत की ड्रेस ने कराई फजीहत

 

 

Related Post

किसान अनदेखी करने वालों को सबक सिखाना जानता है- किसान नेता ने केंद्र को चेताया

Posted by - July 24, 2021 0
भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार को एक बार फिर चेताया है कि…
Priyanka Radhakrishnan

केरल की बेटी प्रियंका राधाकृष्णन न्यूजीलैंड में बनीं मंत्री, भारत का नाम किया रोशन

Posted by - November 8, 2020 0
नई दिल्ली। केरल की बेटी प्रियंका राधाकृष्णन (Priyanka Radhakrishnan) न्यूजीलैंड में मंत्री के रूप में पद की शपथ लेकर इतिहास…