Gaurav Gogoi

पीएम मोदी को महाराष्ट्र सरकार को गिराने के बजाय बाढ़ की चिंता करनी चाहिए: गौरव गोगोई

86 0

गुवाहाटी: असम कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई (Gaurav Gogoi) ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को महाराष्ट्र सरकार को गिराने के बजाय बाढ़ प्रभावित असम का दौरा करना चाहिए। अगर कोई संकट है, तो वह बाढ़ का है। भाजपा सत्ता के लिए अंधी हो गई है। असम में बाढ़ है, पीएम को राज्य का दौरा करना चाहिए, विशेष पैकेज की घोषणा करनी चाहिए लेकिन वह महाराष्ट्र सरकार को गिराने में व्यस्त हैं, या गुजरात चुनाव में … केवल सत्ता कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई (Gaurav Gogoi) ने कहा, “भाजपा के लिए सबकुछ है।”

असम के 34 जिलों में 41 लाख से अधिक लोग जारी बाढ़ और भूस्खलन की स्थिति के प्रभाव में हैं। केंद्रीय बंदरगाह, नौवहन और जलमार्ग और आयुष मंत्री, सर्बानंद सोनोवाल ने बुधवार को क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित लोगों से मिलने के लिए असम के नगांव जिले के फूलगुरी हायर सेकेंडरी स्कूल में स्थापित राहत शिविर का दौरा किया।

असम के करीमगंज जिले में कुशियारा, लोंगई और सिंगला नदियों के बाढ़ के पानी के बाद जिले के अधिक क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति बिगड़ गई है, जिससे जिले के 1.34 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। बाढ़ के पानी से जिले की कई मुख्य सड़कें जलमग्न हो गई हैं। असम में इस साल अब तक राज्य में बाढ़ और भूस्खलन से 82 लोगों की मौत हो चुकी है। निचले असम के बारपेटा जिले में अकेले 12.30 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं, इसके बाद दरांग में 4.69 लाख, नगांव में 4.40 लाख, बजली में 3.38 लाख, धुबरी में 2.91 लाख, कामरूप में 2.82 लाख, गोलपारा में 2.80 लाख, कछार में 2.07 लाख लोग प्रभावित हुए हैं।

Tata Nexon EV बनी आग का गोला, ओला के सीईओ का आया बयान

नलबाड़ी में 1.84 लाख, दक्षिण सलमारा में 1.51 लाख, बोंगाईगांव में 1.46 लाख, करीमगंज जिले में 1.34 लाख। एएसडीएमए ने यह भी बताया कि प्राकृतिक आपदा के बीच सात लोग लापता हो गए हैं जबकि 2,31,819 लोगों ने राज्य के 810 राहत शिविरों में शरण ली है। आपदा के कारण कुल 1,13,485.37 हेक्टेयर भूमि प्रभावित हुई है, जबकि एएसडीएमए ने अपनी रिपोर्ट में आगे कहा कि कम से कम 11,292 लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से निकाला गया है।

हरिद्वार से लौट रहे तीर्थयात्रियों से भरी पिकअप पेड़ से टकराई, 10 की मौत

Related Post

राजस्थान के बाद छत्तीसगढ़ में भी मंत्रिमंडल की घोषणा,मध्यप्रदेश में होना बाकि

Posted by - December 27, 2018 0
रायपुर। आज जहाँ राजस्थान में विभागों का बटवारा तय हो गया वहीँ दूसरी तरफ काफी मशक्कत के बाद छत्तीसगढ़ में…

ट्रेंड हुआ #Panauti, लोग बोले- मोदी जी आप TV मत देखा करो, पहले ISRO में फेल अब हॉकी में फेल

Posted by - August 3, 2021 0
ओलंपिक गेम्स में भारत और बेल्जियम की पुरुष टीम के बीच सेमीफाइनल मुकाबला में भारत को हार का मुंह देखना…