PM Modi

पीएम मोदी ने नमो घाट परियोजना के मॉडल का किया अवलोकन

66 0

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)  ने रविवार को कटिंग मेमोरियल ग्राउंड में विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत लगे वाराणसी स्मार्ट सिटी के स्टॉल का अवलोकन किया। उन्होंने वाराणसी स्मार्ट सिटी अंतर्गत यूनिफाइड टूरिस्ट पास सिस्टम एवं वाराणसी वेब पोर्टल का डेमो भी देखा।

नगर आयुक्त/मुख्य कार्यकारी अधिकारी अक्षत वर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को यूनिफाइड टूरिस्ट पास के यूज़र मॉड्यूल के बारे में बताया। यूनिफाइड टूरिस्ट पास सिस्टम के माध्यम से प्रधानमंत्री का पहला पास बनाकर उन्हें दिया गया। प्रधानमंत्री ने इस सिस्टम के माध्यम से भविष्य में वाराणसी के अन्य सुविधाओं की बुकिंग की कार्यप्रणाली समझा।

उन्होंने (PM Modi) वाराणसी वेब पोर्टल “काशी” का भी अवलोकन किया। जनसंपर्क अधिकारी शाकंभरी नंदन सोंथालिया ने वाराणसी वेब पोर्टल “काशी” के यूज़र मॉड्यूल से प्रधानमंत्री को अवगत कराया। पीएम ने “काशी” के माध्यम से दर्शनार्थियों,श्रद्धालुओं तथा स्थानीय निवासियों को मिलने वाली जानकारियों का विवरण जाना।

तीर्थ यात्राओं के कारण ही एक राष्ट्र के रूप में अमर और अडिग रहा है भारत : मोदी

प्रधानमंत्री (PM Modi) ने नमो घाट परियोजना के मॉडल का भी अवलोकन किया। डॉ. डी0 वासुदेवन ने प्रधानमंत्री को नमो घाट की समस्त सुविधाओं एवं संसाधनों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

Related Post

Amrit Abhijat

प्रमुख सचिव ने गोमतीनगर का किया निरीक्षण, गंदगी मिलने पर अधिकारियों की लगाई क्लास

Posted by - September 22, 2023 0
लखनऊ। प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात (Amrit Abhijat) ने गुरुवार की रात करीब नौ बजे हजरतगंज (Hazratganj) और गोमती…
former MP Rizwaan Zaheer

पूर्व सांसद रिजवान जहीर और कांग्रेस नेता दीपांकर सिंह गिरफ्तार

Posted by - April 27, 2021 0
बलरामपुर। यूपी के बलरामपुर में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग के दौरान तुलसीपुर थाना क्षेत्र के बेलीखुर्द गांव…