Amrit Abhijat

प्रमुख सचिव ने गोमतीनगर का किया निरीक्षण, गंदगी मिलने पर अधिकारियों की लगाई क्लास

194 0

लखनऊ। प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात (Amrit Abhijat) ने गुरुवार की रात करीब नौ बजे हजरतगंज (Hazratganj) और गोमती नगर (Gomtinagar) के पत्रकारपुरम (Patrkarpuram) के आसपास का निरीक्षण किया। पहले वह हजरतगंज पहुंचे। यहां मल्टीलेवल पार्किंग के पास गाड़ी से उतरे। पूरा हजरतगंज, हलवासिया तक घूमकर साफ सफाई व्यवस्था देखी। गोमती नगर के पत्रकारपुरम में काफी गंदगी मिली। जिसके लिए उन्होंने जोनल अफसर आकाश कुमार को दस दिन की चेतावनी दी है।

प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात (Amrit Abhijat) के निरीक्षण की जानकारी मिलने के बाद नगर निगम के अधिकारी यहां पहले से मुस्तैद थे। पहले प्रमुख सचिव के चौक क्षेत्र के निरीक्षण की जानकारी हुई लेकिन बाद में हजरतगंज, गोमती नगर पत्रकारपुरम का निरीक्षण करने का फैसला लिया। नगर निगम के अधिकारी आठ बजे से ही हजरतगंज में डटे थे। प्रमुख सचिव ने पूरा हजरतगंज होते हुए नगर निगम मुख्यालय तक निरीक्षण किया। अचानक हजरतगंज क्षेत्र की गलियां देखने की बात कही। उनके गली की तरफ मोड़ने की जानकारी मिलते ही नगर निगम अफसर को पसीना आ गया, क्योंकि गलियों में गंदगी थी हालांकि अधिकारियों ने तत्काल सफाई कर्मचारियों को गलियों की तरफ मूव कर दिया। इससे काफी कुछ सफाई हो गई।

गोमती नगर पत्रकारपुरम के आसपास काफी गंदगी थी। दुकानों के बाहर भी गंदगी फैली हुई थी। थोड़ी दूर पर कई ट्रांसफार्मर लगे हुए थे। उसके आसपास भी काफी गंदगी थी। इस पर प्रमुख सचिव ने नाराजगी जताई। जोनल अधिकारी आकाश कुमार को उन्होंने चेतावनी दी। कहा कि 10 दिन में व्यवस्था सुधारो। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह दोबारा फिर निरीक्षण करने आएंगे। इसी के साथ प्रमुख सचिव ने शहर के अन्य इलाकों में भी सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने का नगर आयुक्त को निर्देश दिया।

Amrit Abhijat

आगे आगे सफाई कर्मचारी पीछे चल रहे थे प्रमुख सचिव (Amrit Abhijat) 

नगर निगम के अधिकारियों को अंदाजा ही नहीं था की प्रमुख सचिव (Amrit Abhijat) हजरतगंज की गालियां भी देखेंगे।। जब प्रमुख सचिव ने अधिकारियों से गलियां देखने को कहा तो नगर निगम के अधिकारियों को पसीना आ गया। इसके बाद सारे सफाई कर्मचारी गलियों की तरफ मूव कर दिए गए। फिर आगे आगे सफाई कर्मचारी कूड़ा उठाते झाड़ू लगाते जा रहे थे।

Amrit Abhijat

पीछे से प्रमुख सचिव पैदल आ रहे थे। नाजा मार्केट के पास उन्हें गंदगी दिखाई दी। सड़क भी नाजा मार्केट की तरफ की खराब थी। प्रमुख सचिव ने कहा यह ऐसा क्यों है। यहां गंदगी क्यों है। तो अधिकारी चुप हो गए। फिलहाल यहां उन्होंने किसी को कोई डांट फटकार नहीं लगाई।

Related Post

Hanuman Chalisa

हनुमान चालीसा पढ़ने की भक्ति पड़ी भारी, नवनीत राणा की कोर्ट में होगी पेशी

Posted by - April 24, 2022 0
मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के आवास ‘मातोश्री’ (Matoshree) पर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का…
CM Yogi

गंगा किनारे के 27 जिलों में प्राकृतिक खेती को बढावा दिया जाएगा: सीएम योगी

Posted by - January 8, 2023 0
वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि जलवायु परिवर्तन से सबसे अधिक नुकसान धरती और…
CM Yogi

‘माेदी जी की गारंटी वैन’ सुरक्षा,समृद्धि और खुशहाली की वाहक: योगी

Posted by - December 12, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने मंगलवार को कहा कि ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ (Viksit Bharat…
AK Sharma

प्रधानमंत्री के विकसित भारत बनाने के संकल्प की दृष्टि से वैश्विक नगर बनाने को बढ़ाना है कदम: एके शर्मा

Posted by - December 25, 2023 0
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के वर्ष 2047 तक विकसित भारत बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए…