बीजेपी सांसद ने किया सरेंडर

गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद बीजेपी सांसद का कोर्ट में सरेंडर

187 0

नई दिल्ली। एससी आयोग के चेयरमैन व इटावा के बीजेपी सांसद रामशंकर कठेरिया के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए गए थे। बता दें कि मामला नौ साल पहले राजामंडी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोके जाने का है। इसमें उनके खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था।

कोर्ट ने अगले आदेश जारी होने तक सांसद कठेरिया को बैठा लिया

रामशंकर कठेरिया को तारीख पर हाजिर न होने के कारण विशेष न्यायधीश (एमपी/एमएलए) उमाकांत जिंदल ने एसएसपी को आदेश दिया है कि कठेरिया को 13 नवंबर तक कोर्ट के सामने पेश किया जाए। बुधवार को सांसद प्रो.रामशंकर कठेरिया दीवानी कोर्ट में आत्मसमर्पण के लिए पहुंचे। कोर्ट ने अगले आदेश जारी होने तक सांसद कठेरिया को बैठा लिया गया है।

क्‍या भारत से कारोबार समेट लेगी वोडाफोन? कम्पनी ने सरकार से मांगी मदद 

बता दें कि कठेरिया इटावा से पहले दो बार आगरा के सांसद रहे हैं। 2010 में उन्होंने आगरा में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की मांग को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ राजामंडी रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन किया था। इस दौरान ट्रेन रोकी गई थी।

पूर्व बीजेपी सांसद चौधरी बाबूलाल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

फतेहपुर सीकरी के पूर्व भाजपा सांसद चौधरी बाबूलाल के खिलाफ 2012 के आचार संहिता उल्लंघन के तीन मामलों में गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए हैं। वह तीनों में तारीख पर कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। कोर्ट ने एसएसपी बब्लू कुमार को आदेश दिया है कि आरोपी को 16 नवंबर तक कोर्ट के सामने पेश किया जाए।

तीनों केस स्पेशल जज (एमपी/एमएलए) उमाकांत जिंदल में चल रहे हैं। तीनों में चार्जशीट 2012 में ही दाखिल हो गई थी। कोर्ट ने एसएसपी को लिखा है कि इस मामले में जारी वारंट तामील करा लिए गए, लेकिन आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई। इन मामलों के शीघ्र निस्तारण के लिए हाईकोर्ट ने निर्देश दिए हैं।

Loading...
loading...

Related Post

ममता बनर्जी

ममता बनर्जी बोलीं- मैंने पीएम मोदी से CAA, NRC और NPR वापस लेने की मांग

Posted by - January 11, 2020 0
कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच शनिवार को कोलकाता में राजभवन में मुलाकात…
झारखंड चुनाव 2019

झारखंड चुनाव 2019 : भाजपा के बागी सरयू राय पर छलका नीतीश प्रेम, मांगेंगे वोट

Posted by - November 19, 2019 0
रांची। झारखंड में बीजेपी की टिकट से बेदखल पूर्वमंत्री सरयू राय को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का साथ मिलता…
मां ब्रह्मचारिणी

नवरात्रि का दूसरा दिन: मां ब्रह्मचारिणी की पूजा से तप- शक्ति और त्याग में होगी वृद्धि

Posted by - March 26, 2020 0
नई दिल्ली। नवरात्रि के दूसरे दिन भगवती दुर्गा के दूसरे स्वरूप मां ब्रह्मचारिणी के दर्शन पूजन का विधान है। देवी…