बीजेपी सांसद ने किया सरेंडर

गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद बीजेपी सांसद का कोर्ट में सरेंडर

684 0

नई दिल्ली। एससी आयोग के चेयरमैन व इटावा के बीजेपी सांसद रामशंकर कठेरिया के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए गए थे। बता दें कि मामला नौ साल पहले राजामंडी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोके जाने का है। इसमें उनके खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था।

कोर्ट ने अगले आदेश जारी होने तक सांसद कठेरिया को बैठा लिया

रामशंकर कठेरिया को तारीख पर हाजिर न होने के कारण विशेष न्यायधीश (एमपी/एमएलए) उमाकांत जिंदल ने एसएसपी को आदेश दिया है कि कठेरिया को 13 नवंबर तक कोर्ट के सामने पेश किया जाए। बुधवार को सांसद प्रो.रामशंकर कठेरिया दीवानी कोर्ट में आत्मसमर्पण के लिए पहुंचे। कोर्ट ने अगले आदेश जारी होने तक सांसद कठेरिया को बैठा लिया गया है।

क्‍या भारत से कारोबार समेट लेगी वोडाफोन? कम्पनी ने सरकार से मांगी मदद 

बता दें कि कठेरिया इटावा से पहले दो बार आगरा के सांसद रहे हैं। 2010 में उन्होंने आगरा में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की मांग को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ राजामंडी रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन किया था। इस दौरान ट्रेन रोकी गई थी।

पूर्व बीजेपी सांसद चौधरी बाबूलाल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

फतेहपुर सीकरी के पूर्व भाजपा सांसद चौधरी बाबूलाल के खिलाफ 2012 के आचार संहिता उल्लंघन के तीन मामलों में गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए हैं। वह तीनों में तारीख पर कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। कोर्ट ने एसएसपी बब्लू कुमार को आदेश दिया है कि आरोपी को 16 नवंबर तक कोर्ट के सामने पेश किया जाए।

तीनों केस स्पेशल जज (एमपी/एमएलए) उमाकांत जिंदल में चल रहे हैं। तीनों में चार्जशीट 2012 में ही दाखिल हो गई थी। कोर्ट ने एसएसपी को लिखा है कि इस मामले में जारी वारंट तामील करा लिए गए, लेकिन आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई। इन मामलों के शीघ्र निस्तारण के लिए हाईकोर्ट ने निर्देश दिए हैं।

Related Post

CM Yogi in Badayun

गंगा एक्सप्रेसवे से बदायूं एक डेस्टिनेशन के हब के रूप में उभरेगा: सीएम योगी

Posted by - May 7, 2023 0
बदायूं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि सुदृढ़ कानून व्यवस्था आज उत्तर प्रदेश की पहचान है। छह वर्ष…