PM Modi

पीएम मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का किया उद्घाटन, बोले- रेवड़ी कल्चर को करना खत्म

321 0

जालौन: उत्तर प्रदेश को रफ़्तार देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज शनिवार को जालौन में 296 किलोमीटर लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया है। इसके बाद पीएम मोदी ने एक प्रदर्शनी का भी निरीक्षण किया। इस लोकार्पण समारोह में प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य समेत अन्य दिग्गज नेता मौजूद रहे। पीएम ने कहा कि, बुंदेलखंड के हर जिले में भी 75 अमृत सरोवर बनाएं जाएंगे. ये जल सुरक्षा और आने वाली पीढ़ियों के लिए बहुत बड़ा काम है।

एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार मुफ्त की रेवड़ी बांटने का शॉर्टकट नहीं अपना रही है, बल्कि मेहनत करके राज्य के भविष्य को बेहतर बनाने में लगी हुई है योगी सरकार। सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी की तस्वीर लगातार बदल रही है और एक्सप्रेस सिर्फ वाहनों को ही नहीं, बल्कि पूरे औद्योगिक गति को रफ्तार देगी। पुरानी सोच को छोड़कर हम नई सोच के साथ आगे बढ़ रहे हैं। 2017 के बाद कनेक्टिविटी के लिए बेहतर काम शुरू हुए हैं और बड़े शहरों के साथ ही छोटे शहरों की कनेक्टिविटी पर ध्यान दें रहे है।

पीएम मोदी ने कहा कि, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से चित्रकूट से दिल्ली की दूरी तो 3-4 घंटे कम हुई ही है, लेकिन इससे भी कहीं ज्यादा इसका लाभ है। ये एक्सप्रेसवे यहां सिर्फ वाहनों को गति नहीं देगा, बल्कि ये पूरे बुंदेलखंड की औद्योगिक प्रगति को गति देगा। यूपी का हर कोना नए सपनों और संकल्पों को लेकर तेज गति से दौड़ने के लिए तैयार है। यही सबका साथ और सबका विकास की अवधारणा है। कोई पीछे नहीं छूटे, इसी दिशा में डबल इंजन की सरकार लगातार काम कर रही है।

Singapore Open: फाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधु, कावाकामी को हराया

प्रधानमंत्री ने बिना नाम लिए विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि, रेवड़ी कल्चर वाले कभी नए एक्सप्रेसवे नहीं बनाएंगे, नए एयरपोर्ट या डिफेंस कॉरिडोर नहीं बनाएंगे। रेवड़ी कल्चर वाले जनता जनार्दन को मुफ्त की रेवड़ी बांटकर, उन्हें खरीद लेंगे। हमें मिलकर इस सोच को हराना है, रेवड़ी कल्चर को देश की राजनीति से हटाना है। आजकल हमारे देश में मुफ्त की रेवड़ी बांटकर वोट बटोरने का कल्चर लाने की कोशिश हो रही है। ये रेवड़ी कल्चर देश के विकास के लिए बहुत घातक है, इस रेवड़ी कल्चर से देश के लोगों को बहुत सावधान रहना है।

प्रदेशवासियों को सीएम धामी ने लोक पर्व हरेला की दी शुभकामनाएं

Related Post

Udhayanidhi Stalin

उदयनिधि के बयान से गर्माई सियासत, बीजेपी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

Posted by - April 2, 2021 0
चेन्नई। तमिलनाडु में चुनाव प्रचार के दौरान गुरुवार को पीएम मोदी पर हमला करते हुए डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin)…
Amit Shah

बाबू जी ने रामभक्तों पर गोली चलवाने की जगह मुख्यमंत्री पद को त्याग करना चुना : अमित शाह

Posted by - August 21, 2023 0
अलीगढ़। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि कल्याण सिंह (बाबू जी) (Kalyan Singh) पिछड़ों और गरीबों…
cm yogi

सीएम योगी ने अशोक सिंघल का जीवन संघर्ष पर आधारित पुस्तक का किया विमोचन

Posted by - October 24, 2022 0
अयोध्या। दीपावली पर कारसेवकपुरम में संत समाज की ओर से आयोजित कार्यक्रम में  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने अशोक…