PM Modi

G7 Summit के लिए जर्मनी पहुंचे पीएम मोदी, एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

201 0

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज रविवार की सुबह जर्मनी (Germany) के चांसलर ओलाफ शोल्ज के निमंत्रण पर जी7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जर्मनी पहुंच गए हैं, 26-27 जून को जी7 शिखर सम्मेलन होगा। एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के पहुंचते ही पारंपरिक बैंड की धुन के साथस्वागत किया गया, इस दृश्य का वीडियो पीएमओ इंडिया द्वारा ट्वीट भी किया गया है। होने वाले इस सम्मेलन के दौरान यूक्रेन संघर्ष, हिन्द प्रशांत क्षेत्र की स्थिति, खाद्य एवं ऊर्जा सुरक्षा, जलवायु सहित महत्वपूर्ण वैश्विक चुनौतियों पर चर्चा होगी।

विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने शुक्रवार को बताया कि प्रधानमंत्री मोदी 28 जून को संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा पर जायेंगे जहां वे यूएई के पूर्व राष्ट्रपति एवं अबू धाबी के शासक रहे शेख खलीफा बिन जायेद अल नाह्यान के निधन पर व्यक्तिगत रूप से श्रद्धांजलि देंगे। यह पूछे जाने पर जी7 शिखर बैठक यूक्रेन संकट के मुद्दे पर भारत का रूख क्या रहेगा, क्वात्रा ने कहा कि यूक्रेन संकट शुरू होने के समय से ही भारत का रूख स्पष्ट है कि जल्द से जल्द युद्ध विराम होना चाहिए और बातचीत एवं कूटनीति के जरिये समस्या का समाधान निकाला जाना चाहिए।

 

Mann Ki Baat भारतीय स्टार्ट-अप लगा रहे लंबी छलांग : PM Modi

Related Post

farmers

2.68 करोड़ किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि के रूप में मिले अब तक 68,139 करोड़ रुपए

Posted by - April 12, 2024 0
लखनऊ। नलकूपों से सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली का संकल्प पूरा करना रहा हो या फिर गन्ना मूल्य के भुगतान…
नाना पटोले

नाना पटोले महाराष्ट्र विधानसभा के निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित

Posted by - December 1, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी के विधायक नाना पटोले रविवार को निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। अब तक की…