पीएम ने पूर्वांचल को 9 मेडिकल कॉलेज का दिया तोहफा, सपा पर कसा तंज

261 0

सिद्धार्थनगर। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब कम समय बचा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूपी दौरे शुरू हो गए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी आज यूपी की यात्रा पर पहुंचे है। इस दौरान उन्होंने सिद्धार्थनगर में यूपी के नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया। सिद्धार्थनगर में कार्यक्रम के दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भी मौजूद रहे। इससे सिद्धार्थनगर, एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, फतेहपुर, देवरिया, गाजीपुर, मिर्जापुर और जौनपुर जिलों में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर होंगी। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत की। पीएम मोदी जनता को संबोधित भी किया।

24 घंटे चलती थी भ्रष्टाचार की साइकिल-पीएम

पीएम मोदी ने सिद्धार्थनगर में भोजपुरी भाषा में अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि, 7 साल पहले जो दिल्ली में सरकार थी और 4 साल पहले जो यहां यूपी में सरकार थी, वो पूर्वांचल में क्या करते थे? जो पहले सरकार में थे, वो वोट के लिए कहीं डिस्पेंसरी की, कहीं छोटे-मोटे अस्पताल की घोषणा करके बैठ जाते थे। सालों-साल तक या तो बिल्डिंग ही नहीं बनती थी, बिल्डिंग होती थी तो मशीनें नहीं होती थीं, दोनों हो गईं तो डॉक्टर और दूसरा स्टाफ नहीं होता था। ऊपर से गरीबों के हजारों करोड़ रुपए लूटने वाली भ्रष्टाचार की साइकिल चौबीसों घंटे अलग से चलती रहती थी।

पीएम ने माधव प्रसाद त्रिपाठी को किया याद

साथ ही, पीएम मोदी ने कहा, सिद्धार्थनगर के नए मेडिकल कॉलेज का नाम माधव बाबू के नाम पर रखना उनके सेवाभाव के प्रति सच्ची कार्यांजलि है। माधव बाबू का नाम यहां से पढ़कर निकलने वाले युवा डॉक्टरों को जनसेवा की निरंतर प्रेरणा भी देगा। पीएम मोदी ने आगे कहा कि, 9 नए मेडिकल कॉलेजों के निर्माण से, करीब ढाई हज़ार नए बेड्स तैयार हुए हैं। यहां 5 हज़ार से अधिक डॉक्टर और पैरामेडिक्स के लिए रोज़गार के नए अवसर बने हैं. इसके साथ ही हर साल सैकड़ों युवाओं के लिए मेडिकल की पढ़ाई का नया रास्ता खुला है।

‘निरोग भारत का सपना पूरा करने की ओर बड़ा कदम’

वहीं, पीएम मोदी ने मेडिकल कॉलेजों का उद्धघाटन करते हुए कहा कि, महात्मा बुद्ध ने जिस धरती ने अपने जीवन का कई समय बिताया। उसी धरती पर आज नए मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन हो रहा है। स्वस्थ और निरोग भारत का सपना पूरा करने का ये बड़ा कदम है, आप सबको को इसकी बधाई। पीएम मोदी ने कहा कि, आज केंद्र में जो सरकार है, यहां यूपी में जो सरकार है, वो अनेकों कर्मयोगियों की दशकों की तपस्या का फल है। सिद्धार्थनगर ने भी स्वर्गीय माधव प्रसाद त्रिपाठी जी के रूप में एक ऐसा समर्पित जनप्रतिनिधि देश को दिया, जिनका अथाह परिश्रम आज राष्ट्र के काम आ रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि, यूपी के भाई-बहन भूल नहीं सकते कि कैसे सीएम योगी आदित्यनाथ ने संसद में यूपी की बदहाल मेडिकल व्यवस्था की व्यथा सुनाई थी। योगी जी तब मुख्यमंत्री नहीं थे, सांसद थे। मुझे इस बात का हमेशा अफसोस रहेगा कि यहां पहले जो सरकार थी उसने हमारा साथ नहीं दिया। विकास के कार्यों में वो राजनीति को ले आई, केंद्र की योजनाओं को यहां यूपी में आगे नहीं बढ़ने दिया। जब सीएम योगी को जनता ने सेवा का मौका दिया तो उन्होंने दिमागी बुखार को बढ़ने से रोक, हजारों बच्चों का जीवन बचा लिया। सरकार जब संवेदनशील हो, गरीब का दर्द समझने के लिए मन में करुणा का भाव हो तो इसी तरह काम होता है।

Related Post

UP STF

STF खरीद रही आर्टिफि​शिएल इंटेलिजेंस बेस्ड क्रिमिनल डाटा क्रिएशन एंड रिट्रीवल सिस्टम

Posted by - July 5, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की जीरो टॉलरेंस नीति पर काम कर रही यूपीएसटीएफ (UP STF) जल्द ही नये…
AK Sharma

एके शर्मा ने जन समस्याओं को स्थानीय स्तर पर ही गंभीरता से समाधान करने के दिए निर्देश

Posted by - April 6, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma)  ने सभी निकाय अधिकारियों व कर्मचारियों को सख्त…