दुनिया ने माना पीएम मोदी का लोहा- सीएम योगी

61 0

सिद्धार्थनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूपी दौरे पर हैं। पीएम मोदी सिद्धार्थनगर के बीएसए मैदान में कार्यक्रम स्थल पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ से साथ पहुंचे। सिद्धार्थनगर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मेडिकल कालेज की प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इससे पहले यहां आगमन पर सीएम योगी ने भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा भेंट कर पीएम मोदी का स्‍वागत किया।

इस दौरान, सिद्धार्थनगर में पीएम मोदी ने नौ चिकित्सा महाविद्यालयों का उद्घाटन किया। यहां अपने संबोधन में मोदी ने पिछली सरकारों पर जमकर हमला बोला। पीएम ने ये भी पूछा कि, क्या कभी किसी को याद पढ़ता है कि उत्तर प्रदेश के इतिहास में कभी एक साथ इतने मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण हुआ हो?।

बता दें कि, ये कॉलेज सिद्धार्थनगर, एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, फतेहपुर, देवरिया, गाजीपुर, मिर्जापुर और जौनपुर जिलों में स्थित हैं। इन 9 मेडिकल कॉलेजों की लागत 2,329 करोड़ रुपये है।

वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि, जनपद सिद्धार्थनगर, एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, देवरिया, गाजीपुर, मिर्जापुर, फतेहपुर और जौनपुर में 2329 करोड़ की लागत से 9 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण हुआ है। उन्होंने कहा कि, पहली बार लोगों की पीड़ा समझी गई। अब कोई स्वास्थ्य सुविधा के अभाव में दम नहीं तोड़ेगा।

साथ ही, सीएम योगी ने कहा कि, आज प्रधानमंत्री सिद्धार्थनगर में उपस्थित हुए हैं इसी प्रकार हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की कवायद चल रही है। सीएम योगी ने कहा कि आजादी के बाद स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में जिन लोगों ने दम तोड़ था, सही मायने में आज उनके प्रति श्रद्धांजलि होगी। आने वाली पीढ़ियां याद करेंगी कि अब इन सब जिलों में कोई भी किसी भी गंभीर बीमारी से दम नहीं तोड़ेगा। पीएम मोदी ने देश को स्वस्थ भारत समृद्ध भारत बनाकर दुनिया के सामने पेश किया है।

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि, दुनिया ने पीएम मोदी के नेतृत्व का लोहा माना है। वहीं भारत ने कोरोना का डटकर सामना किया है। सीएम योगी ने कहा कि यूपी में 2019 तक 12 मेडिकल कॉलेज थे। आज 31 मेडिकल कॉलेज हैं। उन्होंने कहा कि 1947 के पहले उत्तर प्रदेश में 3-4 मेडिकल कॉलेज थे, उस समय उत्तराखंड भी उत्तर प्रदेश में था। 1947 से 2016 तक उत्तर प्रदेश में सरकारी क्षेत्र में सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज बन पाए थे।

इस कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडविया, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री डॉ सतीश चंद्र द्विवेदी, सासंद जगदम्बिका पाल, विधायक राधवेंद्र प्रताप सिंह भी मौजूद रहे।

Related Post

Budget 2021: सीेएम योगी ने दी गई पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी व पूर्व राज्यपाल मोतीलाल वोरा को श्रद्धांजलि

Posted by - February 19, 2021 0
लखनऊ।  विधानमंडल के बजट सत्र के दूसरे दिन भी काफी हंगामा के बाद भी शुक्रवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *