PepsiCo

मथुरा में पेप्सिको लगाएगी आलू चिप्स प्लांट, 2021 के मध्य तक कमर्शियल प्रोडक्शन

1726 0

मथुरा। यूपी में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग के क्षेत्र में विकास की गति को तेज हो सकती है। बता दें कि पेप्सिको (PepsiCo)  ने मथुरा में आलू चिप्स के उत्पादन के लिए 814 करोड़ रुपये की प्रोजेक्ट की घोषणा की है। यूनिट की स्थापना जिले के कोसी क्षेत्र में की जाएगी। साल 2021 के मध्य तक कमर्शियल प्रोडक्शन शुरू हो जाएगा।

मथुरा जिले के कोसी क्षेत्र में प्लांट की स्थापना 35 एकड़ भूमि पर की जा रही है। जमीन यूपी राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीएसआईडीए) द्वारा उपलब्ध कराई गई है।

शारदीय नवरात्रि : अपनी राशि के अनुसार करें इन मंत्रों का जाप

कंपनी स्थानीय स्रोतों से आलू, उसके कच्चे माल एकत्र करेगी। जिससे स्थानीय किसानों को मदद मिलेगी। तैयार होने के बाद प्लांट करीब 1,500 लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार प्रदान करेगा। यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने बताया कि यह प्रोजेक्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उद्योग समर्थक नीतियों का प्रतिफल है।

उन्होंने आगे कहा कि ऐसी नीतियां, जिनके तहत सरकार ने व्यापार करने में आसानी के लिए व्यावसायिक सुधार किए हैं। उनसे प्रदेश में निवेश के लिए एक अत्यधिक आकर्षक राज्य बना है। इसका परिणाम यह है कि पेप्सिको जैसी कई कंपनियों ने यूपी सरकार में विश्वास दिखाया है और राज्य में निवेश को लेकर वे आशावादी हैं।

मिसाल : एसडीएम सौम्या पांडेय 14 दिन की बेटी को लेकर ड्यूटी पर लौंटीं

पेप्सिको इंडिया के अध्यक्ष अहमद अल शेख ने कहा कि, शुरुआत में इस परियोजना में 500 करोड़ रुपये के निवेश की योजना बनाई गई थी, जिसके लिए कंपनी ने 2018 इन्वेस्टर्स समिट के दौरान यूपी सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। हालांकि, इसे संशोधित कर 814 करोड़ रुपये कर दिया गया है।

Related Post

SS Sandhu

मुख्य सचिव ने 38वें राष्ट्रीय खेलों के आयोजन के सम्बन्ध में बैठक की

Posted by - May 26, 2023 0
देहरादून। मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु (SS Sandhu)  की अध्यक्षता में शुक्रवार को सचिवालय में वर्ष 2024 में प्रस्तावित 38वें…