Bakrid

ईद उल-अज़हा (बकरीद) के मौके पर जामा मस्जिद में लोगों ने अदा की नमाज

93 0

नई दिल्ली: पूरे देश में आज रविवार 10 जुलाई को ईद उल-अज़हा मनाई जा रही है और इस मौके पर सभी मस्जिद में नमाज अदा करके एक दूसरे को बधाई दें रहे है। ईद उल-अज़हा (Bakrid) के अवसर पर दिल्ली के जामा मस्जिद में भारी संख्या में लोग नमाज अदा करने के लिए एकत्रित हुए। कोरोना के कारण पिछले दो साल से बकरीद के मौके पर रौनक नहीं दिखी थी, लेकिन इस बार सभी लोगो में खुश ज़ाहिर हुई है।

दिल्ली की जामा मस्जिद में ईद उल-अज़हा के मौके पर रविवार को नमाज अदा करने के लिए लोगों की भारी भीड़ पहुंची। ईद उल-अज़हा को बकरीद भी कहा जाता है क्योंकि इस दिन लोग पशुओं की कुर्बानी भी देते हैं। लोगों को किसी तरह की तकलीफ का सामना न करना पड़े इसके लिए दिल्ली प्रशासन और पुलिस ने बकरीद के मौके को देखते हुए व्यापक इंतजाम किए हैं।

पुलिस की कड़ी कार्रवाई, 110 किलो गांजा के साथ ड्रग तस्कर गिरफ्तार

कोरोना की वजह से पिछले दो साल से बकरीद के मौके पर रौनक नहीं थी, लेकिन इस बार भारी संख्या में बाजारों में सामानों की खरीदारी करते दिखाई दिए। बकरीद के मौके पर कुर्बानी के लिए दिल्ली के कई बाजारों में लोगों ने बकरों की खरीद की है।

RBI ने बैंक ऑफ इंडिया और फेडरल बैंक को दिया झटका, लगाया जुर्माना

Related Post

Brahmalin Mahantadvay

युगपुरुष ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ जी महाराज व अवेद्यनाथ जी महाराज की पुण्यतिथि

Posted by - September 6, 2022 0
गोरखपुर। युगपुरुष ब्रह्मलीन महंत (Brahmalin Mahantadvay) दिग्विजयनाथ जी महाराज की 53वीं एवं राष्ट्रसंत ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ जी महाराज की 8वीं…
Dhami

उत्तराखंड सदन पहुंचने पर सीएम का जोर शोर से हुआ स्वागत

Posted by - April 5, 2022 0
नई दिल्ली/देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami)सोमवार को नई दिल्ली (New Delhi) स्थित उत्तराखंड सदन पहुंचे। उत्तराखंड…