Delhi

सरकार ने खुले में कूड़ा जलाने के खिलाफ अभियान 30 जून तक बढ़ाया

95 0

नई दिल्ली: पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने कहा कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने सोमवार को खुले में कूड़ा जलाने के खिलाफ अपने अभियान को 30 जून तक बढ़ाने का फैसला किया। वायु प्रदूषण से लड़ने के लिए दिल्ली (Delhi) की ग्रीष्मकालीन कार्य योजना के कार्यान्वयन की समीक्षा के लिए एक बैठक में यह निर्णय लिया गया। 12 अप्रैल को शुरू हुआ कचरा और बायोमास को खुले में जलाने से रोकने का अभियान सोमवार को समाप्त होने वाला था।

अभियान शहर सरकार की ग्रीष्मकालीन कार्य योजना का हिस्सा है जो शहर के जंगलों, पार्कों के पुनर्विकास, जल निकायों के कायाकल्प, पौधे रोपण, वृक्ष प्रत्यारोपण निगरानी, ​​एकल उपयोग प्लास्टिक से बाहर निकलने, एक पर्यावरण-अपशिष्ट पार्क के विकास, शहरी पर केंद्रित है। खेती, दूसरों के बीच में।

एंजेलो मैथ्यूज को मिला ICC Player of the Month का पुरस्कार

पिछले साल शहर की सरकार ने सर्दी के मौसम में बढ़ते वायु प्रदूषण को रोकने के लिए 10 सूत्रीय कार्ययोजना लागू की थी। योजना में पराली जलाने, धूल, कचरा जलाने, आतिशबाजी, स्मॉग टॉवर की स्थापना, अधिक प्रदूषणकारी स्थलों की पहचान, हरित युद्ध कक्षों को मजबूत करने और वाहनों के उत्सर्जन पर ध्यान केंद्रित किया गया था।

मुख्यमंत्री धामी ने तीसरी बार ली विधायक पद की शपथ

Related Post

आशुतोष टंडन

निकाय युद्ध स्तर पर विकास के कार्य गुणवत्तापरक ढ़ग से करना सुनिश्चित करें: आशुतोष टंडन

Posted by - January 23, 2020 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नगर विकास विभाग मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि सरकार ने निकायों को एक बड़ी धनराशि…