Electric Supply Polls

उत्तराखंड वासियों को लगा बड़ा झटका, बिजली के दामों में हुई बढ़ोत्तरी

754 0

इस तरह होगा स्लैब

इस टैरिफ में जहां एक तरफ कम बिजली उपयोग करने वाले कंज्यूमर को राहत दी है, तो वहीं, मध्यम वर्ग के बिजली कंज्यूमर को झटका दिया गया है। दरअसल, नियामक आयोग ने 100 यूनिट से कम बिजली खर्च करने वाले घरेलू उपभोक्ताओं पर कोई भी दर नहीं बढ़ाई तो वहीं, 100 से 200 यूनिट तक खर्च करने वाले उपभोक्ताओं पर 25 पैसे प्रति यूनिट चार्ज बढ़ाया।

साथ ही 201 से 400 यूनिट खर्च करने वाले उपभोक्ताओं पर 35 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की है और 400 यूनिट से ऊपर प्रति महीने खर्च करने वाले उपभोक्ता पर 30 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी हुई है। वहीं, कॉमर्शियल कंज्यूमर पर भी बिजली की मार पड़ी है। मात्र 50 यूनिट प्रतिमाह से कम बिजली खर्च करने वाले कमर्शियल कंज्यूमर को राहत दी गई है, लेकिन इससे ऊपर बिजली खर्च करने वाले कमर्शियल कंज्यूमर पर भी बिजली की मार पड़ी है और अलग अलग स्लैब में 10 से 30 पैसा प्रति यूनिट बिजली के दामों में बढ़ोतरी हुई है।

किसानों पर मार 

वहीं, किसानों पर भी बिजली की मार पड़ी है। किसानों पर भी प्रति यूनिट बिजली के दाम बढ़े हैं। वहीं, पहली बार नियामक आयोग ने बिजली बिल बनने से 10 दिनों के अंदर डिजिटल पेमेंट से बिजली का भुगतान जमा करने वाले बिजली उपभोक्ताओं को बिजली बिल में 1.25 फ़ीसदी की छूट दी है।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने “सांस्कृतिक उत्सव” का किया शुभारंभ किया, कैंचीधाम में आए भक्तों को किया प्रसाद वितरण

Posted by - January 14, 2024 0
देहरादून: प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों और प्रतिष्ठानों में 14 जनवरी से 22 जनवरी तक सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। रविवार को कैंचीधाम…
CM Dhami

पूर्णागिरि धाम में हुए कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम धामी, प्रदेश की खुशहाली की कामना की

Posted by - March 9, 2023 0
टनकपुर(चंपावत)। एक दिवसीय चंपावत दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने गुरुवार को टनकपुर के ठुलीगाड़, पूर्णागिरी मार्ग में हुए…
PM Modi

मैं पुरानी चीजों को ठीक कर रहा हूं, आप इनको रोकने वालों को ठीक करें : मोदी

Posted by - December 30, 2021 0
उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज यानी गुरुवार को कुमाऊं…