पेगासस: बंगाल चुनाव के दौरान हुई थी प्रशांत किशोर की जासूसी

219 0

पेगासस स्पाइवेयर के जरिए कथित जासूसी के मामले में खुलासा है कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के मोबाइल की भी जासूसी की गई थी। यह बंगाल चुनाव के दौरान हुआ था। साथ ही पेगासस स्पाइवेयर के जरिए जासूसी का खुलासा करने वाली रिपोर्ट में दावा किया गया है कि साल 2018 में भी प्रशांत किशोर के मोबाइल की जासूसी की कोशिश की गई थी।

द वायर के द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के फोन की फोरेंसिक जांच में पता चला है कि 2019 में हुए लोकसभा चुनावों से चंद महीने पहले साल 2018 में भी उनके मोबाइल की जासूसी करने की कोशिश की गई थी लेकिन वह प्रयास असफल हो गया था। इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बीते पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान से एक दिन पहले 28 अप्रैल को किशोर के फोन की जासूसी की गई थी।

नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने के बाद भी खत्म नहीं हुआ विवाद

रिपोर्ट के अनुसार इस साल की शुरुआत में बंगाल चुनाव के दौरान किशोर के फोन में सेंध लगाई गई थी। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के मोबाइल की जासूसी करने का भी प्रयास किया जा रहा था। हालांकि उनके फोन की फोरेंसिक जांच नहीं हो पाई जिसकी वजह से यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि उनके फोन में सेंध लगाई गई या नहीं। प्रशांत किशोर पश्चिम बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी के मुख्य चुनावी रणनीतिकार थे।

Related Post

CM Yogi

क्रांतिकारियों के सम्मान में पहली बार कोई सीएम पहुंच रहा मेरठ

Posted by - May 9, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) क्रांति दिवस (Kranti Diwas) पर क्रांति धरा (मेरठ) पर मंगलवार को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी…
झारखंड विधानसभा चुनाव

झारखंड चुनाव: कोलेबिरा में कड़ी सुरक्षा के बीच तीन बजे तक 56.50 फीसदी वोटिंग

Posted by - December 7, 2019 0
रांची। सिमडेगा जिले की कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र में तीन बजे तक 56.50 फीसदी मतदान हुआ है। दोपहर एक बजे तक…
20 हजार छात्रों को नौकरी

अमेरिकी कंपनी भारत में देगी 20 हजार छात्रों को नौकरी, मिलेगी इतनी सैलरी

Posted by - February 11, 2020 0
नई दिल्ली। अमेरिकी लिस्टेड इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी (IT) कंपनी कॉग्निजेंट इस साल भारत में अधिक नौकरियां देंगी। आईटी कंपनी कॉग्निजेंट कैंपस…