Patna

पटना: सवारियों को लेकर जा रही जीप पीपा पुल से गंगा नदी में गिरी, 9 की मौत, कई लापता

628 0

पटना। बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार (23 अप्रैल) को दर्दनाक हादसा हुआ। यहां पीपा पुल से गुजर रही जीप गंगा नदी में गिर गई। बताया जा रहा है कि जीप में 15 लोग सवार थे, जिनमें 10 की मौत हो गई। ये सभी एक ही परिवार के सदस्य बताए जा रहे हैं। मामले की जानकारी मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंच गए और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया।

पटना से सटे दानापुर और दियारा के इलाके को जोड़ने वाले पीपा पुल (passenger jeep drowned in ganges river in danapur)  पर शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। सवारियों को लेकर निकली जीप बीच पीपा पुल पर हादसे का शिकार हो गई। जीप पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए गंगा में समा गई।

दानापुर में पीपा पुल से एक जीप आज सुबह गंगा नदी में गिर गई. उसमें कई लोग सवार थे। अभी तक 9 लोगों की डेडबॉडी बरामद हुई है। बताया जाता है कि यह जीप दियारा के अखिलपुर से दानापुर आ रही थी। तभी अनियंत्रित होकर गंगा में गिर गई।

रेलिंग तोड़ते हुए गंगा में गिरी जीप

सवारी जीप पीपा पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए गंगा नदी में जा गिरी। इस दौरान किसी को संभलने का मौका तक नहीं मिला। बता दें कि गाड़ी में सवार लोग अकिलपुर से तिलक समारोह के तीसरे दिन परिवार के साथ दानापुर लौट रहे थे। तभी यह घटना घटी।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय तैराकों की मदद से डूबे लोगों बाहर निकालने में जुट गई है। एसडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया।

खबर मिलते ही सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लोग

खबर मिलते ही सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लोग

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

इस बीच, घटना के तुरंत बाद मौके पर सैकड़ों की संख्या में भीड़ जमा हो गई। लापता लोगों के परिजन भी मौके पर पहुंचे और हंगामा करने लगे। चारों तरफ चीख-पूकार मच गई।

लोगों की खोजबीन जारी

लोगों की खोजबीन जारी

फिसलने के कारण हुआ हादसा

बता दें कि पीपा पुल में जिधर चढ़ाव है, उस ओर काफी ढलाव और फिसलन भी है। इससे अक्सर गाड़ियां फिसल जाती हैं। यही कारण है कि गाड़ियां अक्सर दुर्घटनाग्रस्त हो जाती हैं। इससे पहले भी 17 मार्च को पीपा पुल के उत्तरी छोर पर पुरानी पानापुर घाट पर चढ़ने के क्रम में ट्रैक्टर रेलिंग तोड़ते हुए नदी में जा गिरा था। ट्रैक्टर का इंजन पीपा पुल पर लटका रह गया था।

Related Post

IGI

आईजीआई एविएशन दिल्ली में निकली बंपर भर्ती, देखें अंतिम तिथि

Posted by - March 27, 2022 0
नई दिल्ली: इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एविएशनसर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड 1095 ग्राहक सेवा एजेंट पदों के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा…
Home Ministry

गृह मंत्रालय आज साइबर सुरक्षा और राष्ट्रीय सुरक्षा पर आयोजित करेगा सम्मेलन

Posted by - June 20, 2022 0
नई दिल्ली: गृह मंत्रालय (Home Ministry) सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में विज्ञान भवन में साइबर सुरक्षा (Cyber security) और…
CM Dhami

सीएम धामी की उपस्थिति में पोमा ग्रुप के साथ 2 हजार करोड़ रुपए का एमओयू साइन

Posted by - September 26, 2023 0
लंदन। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने लंदन में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट हेतु आयोजित बैठक में प्रतिभाग किया। इस…
साइरस मिस्त्री

साइरस मिस्त्री दोबारा टाटा संस का नहीं बन सकेंगे एक्ज़ीक्यूटिव चेयरमैन

Posted by - January 10, 2020 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को साइरस मिस्त्री को दोबारा टाटा संस का एक्ज़ीक्यूटिव चेयरमैन बनाने के एनसीएलएटी के…