RTI

विदिशा में फैली दहशत, दिन-दहाड़े आरटीआई कार्यकर्ता को मारी गोली

82 0

विदिशा: मध्य प्रदेश के विदिशा (Vidisha) जिले में गुरुवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब किसी ने आरटीआई कार्यकर्ता (RTI activist) रंजीत सोनी को दिन-दहाड़े गोली मार दी। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। पीडब्ल्यूडी कार्यालय (PWD Office) में जैसे ही यह हत्याकांड हुआ वैसे ही इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को जब्त कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर सीसीटीवी फूटेज खंगालने शुरू कर दिए हैं।

बताया जाता है कि आरटीआई कार्यकर्ता मृतक रंजीत सोनी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था और पीडब्लयूडी कार्यालय में सैकड़ों आवेदन लगा रखे थे। गुरुवार को भी इसी सिलसिले में पीडब्ल्यूडी ऑफिस आए थे। इस ऑफिस के पास में ही कोर्ट और जनपद कार्यालय है। इस वजह से इस इलाके में अच्छी-खासी भीड़ थी। रंजीत सोनी शाम को पीडब्ल्यूडी ऑफिस से बाहर निकले ही थे कि अचानक गोली चलने की आवाज सुनाई दी। गोली चलते ही अफरा-तफरी मच गई।

लोगों को कुछ समझ में आता उससे पहले ही रंजीत खून से सने जमीन पर पड़े थे। कुछ देर बाद उनके शव को देखने लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस बीच किसी ने पुलिस को सूचना दी। कुछ देर में पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज इलाके को सील कर दिया। एएसपी समीर यादव मौके पह पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लिया।

देश के स्टूडेंट्स का बनेगा भविष्य, सरकार खोलेगी पीएम श्री स्कूल

जल्द गिरफ्तार होगा आरोपी

एएसपी समीर यादव ने बताया कि मृतक रंजीत सोनी मुखर्जी नगर में रहते थे। वे आरटीआई कार्यकर्ता थे. सुचना मिलते ही पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। मौके से अहम तथ्य जुटाए जा रहे हैं और सारे इलाके के सीसीटीवी फूटेज खंगाले जा रहे हैं। आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

समय पर कार्यलय पहुंचे अधिकारी व कर्मचारी : सीएम धामी

Related Post

UP ब्लॉक प्रमुख चुनाव: हिंसा का नाम बदल रख दिया गया ‘मास्टरस्ट्रोक’- राहुल का योगी पर वार

Posted by - July 10, 2021 0
यूपी में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान गुरुवार को भारी अराजकता हुई थी। इस दौरान कई जगह हिंसा,…