काल्विन ताल्लुकेदार्स कालेज

कॉल्विन ताल्लुकेदार्स कालेज में अंतर्विद्यालयी प्रतियोगिताओं का आयोजन

935 0

लखनऊ। काल्विन ताल्लुकेदार्स कालेज ने रविवार को अंतर्विद्यालयी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। इस प्रतियोगिता में लगभग 10 विद्यालयों के 150 प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में चित्रकला एवं अंग्रेजी लेखन की गतिविधियां आयोजित हुईं। इसमें छात्र-छात्राओं ने कागज पर सुन्दर चित्र अपनी रचनात्मकता तथा कल्पनाओं के माध्यम से प्रस्तुत किया।

‘कराओके सिंगिंग स्टार ऑफ लखनऊ’ बने 84 वर्षीय सतीश दलेला 

चित्रकला प्रतियोगिता को आयु के अनुसार श्रेणियों में विभाजित किया

लेखन प्रतियोगिता में भी प्रतिभागियों ने रूचिपूर्वक हिस्सा लिया। चित्रकला प्रतियोगिता को आयु के अनुसार श्रेणियों में विभाजित किया गया जैसे चित्रों में रंग भरना, प्राकृतिक छटा (लैंडस्केप) जल संरक्षण आदि। बच्चों की नवीन कलात्मक सोच ने सबको अचंभित किया। नन्हें मुन्ने बच्चों का रंग संयोजन देखकर सभी का मन प्रफुल्लित हुआ। अंग्रेजी लेखन प्रतियोगिता में विभिन्न विद्यालयों के बच्चों ने सुंदर लेखन एवं कौशल को प्रदर्शित किया।

विजेताओं को पुरस्कार वितरण 15 फरवरी को शनिवार को प्रात: 10 बजे कालेज प्रांगण में

काल्विन ताल्लुकेदार्स कालेज के विशाल प्रांगण में प्रतिभागियों एवं उनके अभिभावकों ने घुड़सवारी एवं हरे-भरे वातावरण का आनंद लिया। इस प्रतियोगिता में ग्रीन विले, मदर्स बेस्ट, फन एण्ड लर्न, संस्कार किड्स, बैनयन ट्री, द ब्लूमिंग बड्र्स, ट्री हाउस एवं पाठशाला प्री स्कूल ने विशेष रूप से भाग लिया। विजेताओं को पुरस्कार वितरण 15 फरवरी को शनिवार को प्रात: 10 बजे कालेज प्रांगण में होगा।

Related Post

एक लोकतांत्रिक देश में विभिन्न विचारों को स्वीकार करना और समझना बेहद जरूरी- सचिन पायलट

Posted by - August 14, 2021 0
राजस्थान के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट का कहना है कि विभिन्न विचारों को स्वीकार करने, सुनने और समझने के लोकतांत्रिक…
CM Dhami

सीएम धामी ने महाविद्यालय परिसर में शैक्षणिक, प्रशासनिक भवन का किया शिलान्यास

Posted by - February 27, 2023 0
ऋषिकेश। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि उनकी सरकार ने उत्तराखंड को श्रेष्ठ राज्य बनाए जाने की दिशा में कई…
ज्ञान विज्ञान बाल मेला

सीएसआईआर-सीमैप में चार दिवसीय ज्ञान विज्ञान बाल मेला शुरू

Posted by - January 15, 2020 0
लखनऊ। सीएसआईआर-सीमैप में ज्ञान विज्ञान बाल मेला आयोजित किया जा रहा है, जिसमें उत्तर प्रदेश के लखनऊ, अमेठी, बिजनौर, बाराबंकी,…