Saree

पुरानी साड़ी को फेंकने से पहले पढ़े खबर, बॉर्डर का करें ऐसे इस्तेमाल

28 0

लखनऊ: खूबसूरत और महंगी साड़ियां (Expensive sarees) रखी-रखी खराब होने के बाद अक्सर उन्‍हें हम पहन भी नहीं पाते। इन साड़ियों (Saree) को ना तो फेंकते बनता है और ना ही किसी को देते। ऐसे में अगर आपके पास फट चुकी पुरानी साड़ियों (Saree) का अच्‍छा खासा कलेक्‍शन (Collection) हो गया है और आप इन्‍हें नहीं पहनती हैं, हम आपको बताते हैं कि पुरानी साड़ियों (Saree) के बॉर्डर का आप किस तरह उपयोग कर सकती हैं। आप अपनी इन साड़ियों (Saree) का बॉर्डर (Border) निकाल लें और अपने दूसरे आउटफिट्स को खूबसूरत बनाने में इसका इस्‍तेमाल करें। इस तरह आप किसी भी आउटफिट को इन बॉर्डर की मदद से नया लुक दे सकती हैं।

इस तरह करें Saree बॉर्डर का इस्‍तेमाल

दुपट्टे पर लगवाएं

अगर आपके पास सिल्‍क या सिफॉन की कोई साड़ी है तो आप इन पर बॉर्डर को लगवा कर साड़ी को हेवी लुक वाला दुपट्टा बना सकती हैं। आप चाहें तो दुपट्टे के रंग के कॉन्‍ट्रास्‍ट कलर वाले बॉर्डर का भी इस्‍तेमाल कर सकती हैं। ये दुपट्टा अब आपके कई सलवार कमीज के लुक को रॉयल बना सकता है।

बनाएं लहंगे का बॉर्डर

अगर आपके पास कोई लॉन्‍ग स्‍कर्ट है या बहुत ही लाइट वेट का लहंगा है तो आप इसके निचले हिस्‍से पर अपनी बनारसी या जड़ीदार साड़ी का बॉर्डर लगवाएं। इससे लहंगे का घेर हेवी होगा और ये दिखने में भी काफी रॉयल लगेगा। आप चाहें तो इससे मैच करता पैच वर्क स्टिकर लहंगे और दुपट्टे पर लगा सकती हैं।

इन टिप्स को अपनाकर विंटर वेडिंग में भी स्टाइल के साथ कैरी करें साड़ी6

Saree बेल्ट बनाएं

अगर आपके पास कोई पुरानी जरीदार साड़ी है तो इसके बॉर्डर से आप खूबसूरत साड़ी बेल्‍ट बनवा सकती हैं। इन दिनों ये काफी फैशन में भी है और ये आपकी साड़ी को सेट रखने में भी मदद करता है।

ब्लाउज पर लगवाएं

अगर आप अपने प्‍लेन ब्‍लाउज पर कढ़ाई करवाना चाहती हैं तो आप ब्लाउज की स्‍लीव्‍स या बैक पर पुरानी साड़ी का बॉर्डर काटकर लगवाएं। इसका इस्तेमाल आप ब्लाउज की नेक लाइन पर भी कर सकती हैं।

सिंपल Saree पर लगवाएं

अगर आपके पास कोई प्‍लेन सिफॉन या जॉजेट की साड़ी है तो आप अपनी पुरानी साड़ी के बॉर्डर को इन पर लगवा सकती हैं। इससे आपकी सिंपल साड़ी को हैवी और डिजाइनर लुक मिलेगा।

पेंशनरों की मुश्किलें खत्म करेगा सीएम योगी का पेंशन पोर्टल

Related Post

भारत के अलावा दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में कुछ इस तरह मनाई जाती है दिवाली

Posted by - October 7, 2019 0
लखनऊ डेस्क। भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में भी दिवाली का त्योहार मनाया जाता है। दीपों का…