ola electric scooter

OLA ने सबसे बड़ी दोपहिया फैक्ट्री की घोषणा की, हर 2 सेकंड में बनेगा ई-स्कूटर

635 0
नई दिल्ली । ओला (OLA)  की यह फैक्ट्री 2022 तक चालू हो जाएगी। एलन मस्क की अगुवाई वाली टेस्ला के भारत में प्रवेश से पहले ही ओला ने विश्व की सबसे बड़ी टू-व्हीलर फैक्ट्री की घोषणा कर दी है।

राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म ओला ने सोमवार को ओला फ्यूचरफैक्ट्री नामक दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माण सुविधा की घोषणा की, जिसमें एक लाख वाहनों की वार्षिक उत्पादन क्षमता होगी।

ओला (OLA) की यह फैक्ट्री 2022 तक चालू हो जाएगी। एलन मस्क की अगुवाई वाली टेस्ला के भारत में प्रवेश से पहले ही ओला ने विश्व की सबसे बड़ी टू-व्हीलर फैक्ट्री की घोषणा कर दी है।

फैक्ट्री ओला (OLA) विक्रेताओं और आपूर्तिकर्ताओं द्वारा अतिरिक्त नौकरियां पेश करने के साथ ही 10,000 प्रत्यक्ष रोजगार पैदा करेगी।

कंपनी के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल के अनुसार, फैक्ट्री का फेज-1 जून 2021 में ही बनकर तैयार हो जाएगा और इस अवधि में कंपनी की 20 लाख सालाना प्रोडक्टशन क्षमता होगी।

अग्रवाल ने मीडियाकर्मियों को बताया कि तमिलनाडु में कृष्णागिरि जिले में 500 एकड़ में निर्मित यह सुविधा हर दो सेकंड में एक स्कूटर का निर्माण करने में सक्षम होगी।

उन्होंने कहा कि ओला इलेक्ट्रिक की इस फैक्ट्री में कुल 10 प्रोडक्टशन लाइंस होंगी।

कंपनी के चेयरमैन ने दावा किया है कि यह दुनिया की सबसे एडवांस टू-व्हीलर फैक्ट्री होगी। यह फैक्ट्री इंडस्ट्री 4.0 के सिद्धांत पर बनी है और इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस 3,000 रोबोट होंगे।

यह एक एकीकृत विनिर्माण सुविधा होगी, जिसमें बैट्री से लेकर तैयार सामान तक सभी आवश्यकताओं को संबोधित किया जाएगा।

ओला (OLA)  इलेक्ट्रिक ने बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक स्कूटर का पहला टीजर दृश्य भी जारी किया है।

कंपनी की देशभर में व्यापक चार्जिग और स्वैपिंग नेटवर्क स्थापित करने की भी योजना है।

ओला (OLA) कंपनी इलेक्ट्रिक नई दिल्ली में बैट्री स्वैपिंग और चार्जिग स्टेशनों की स्थापना के माध्यम से एक अनुकूल ईवी पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करने की दिशा में भारत की प्रमुख बिजली वितरण कंपनियों के साथ भी काम कर रही है।

Related Post

cm dhami

मुख्यमंत्री धामी से मिले जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रमणि

Posted by - June 13, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) से मंगलवार को सचिवालय में मध्य कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल…
मायावती

महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना के साथ, कांग्रेस का दोहरा चरित्र नहीं है तो और क्या है?

Posted by - December 15, 2019 0
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने रविवार को एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोला है। मायावती ने ट्वीट…
CM Dhami

सीएम धामी ने केंद्रीय मंत्री डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय से भेंट की

Posted by - February 2, 2024 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री भारी उद्योग डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय (Dr.…
CM Dhami

धामी ने डिक्सन टेक्नोलॉजीज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड के नवीन प्लांट का किया शुभारंभ

Posted by - February 23, 2024 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शुक्रवार को जनपद देहरादून के सेलाकुई में स्थापित में डिक्सन टेक्नोलॉजीज (इंडिया)…