Nusrat jahan

टीएमसी सांसद नुसरत जहां बोलीं-फिल्म इंडस्ट्री की हालत खराब,सरकार दे राहत पैकेज

840 0

मुंबई। कोरोना महामारी की मुसीबत से पूरा देश जूझ रहा है। ऐसे में कई लोगों का काम ठप है और कई इंडस्ट्रीज को नुकसान का सामना भी करना पड़ा। ऐसा ही कुछ मनोरंजन इंडस्ट्री में भी देखने को मिला है।

टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने संसद में आज ये मुद्दा उठाया है। उन्होंने  फिल्म इंडस्ट्री की खराब हालत को विस्तार से बयान किया है। इसके साथ ही उन्होंने मनोरंजन इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के लिए सरकार से राहत पैकेज की भी गुहार लगाई है।

नुसरत जहां ने संसद में कहा कि फिल्म इंडस्ट्री बड़े आर्थिक संकट का सामना कर रही है। बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री भी काफी खराब हालत में है। हजारों लोगों ने अपनी नौकरी खो दी है। सरकार से मेरा निवेदन है कि  इस इंडस्ट्री और इससे जुड़े लोगों के लिए एक राहत पैकेज को मंजूरी दें, जिससे कि इन लोगों का तुरंत पुनः प्रवर्तन हो सके।

विमान ईंधन हुआ सात फीसदी सस्ता, एक माह में तीसरी बार कटौती

बता दें कि कोरोना काल में फिल्म इंडस्ट्री का काम लगभग ठप पड़ गया है। वहीं इस इंडस्ट्री के जरिए अपना घर चलाने वाले लोगों के लिए राशन  जुटाना  मुश्किल हो गया। वहीं इस दौरान इंडस्ट्री के कई बड़े सेलेब्रिटीज लोगों की मदद के लिए आगे आए थे।

इससे पहले बांग्ला सिनेमा के चार कलाकार कोविड-19 के दौरान प्रोटोकॉल के साथ सिनेमा घरों को खोलने का केंद्र सरकार ने अनुरोध कर चुके हैं। उनका कहना था कि सिनेमा घरों के मालिकों और वहां काम करने वालों की माली हालत बहुत खराब है। इन चार कलाकारों में से तीन सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के सांसद थे।

उद्योग से जुड़े सूत्रों ने बताया था कि इन लोगों ने कलाकार की हैसियत से ये अनुरोध किया है। कई ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले एक्टर देव ने भी ट्वीट करते हुए लिखा था कि भारत सरकार से सिनेमा घरों को फिर से खोलने पर विचार करने का अनुरोध कर रहे हैं। कई परिवार सिनेमा घरों पर निर्भर हैं। घटाल से सांसद ने कहा कि हाथ जोड़कर प्रकाश जावड़ेकर जी से अनुरोध है कि वह फैसले पर पुन:विचार करें।

Loading...
loading...

Related Post

AKTU

एचआर कानक्लेव आयोजन का उद्देश्य इंडस्ट्री-एकेडमिक कोलैबरेशन को बढ़ावा देना रहा

Posted by - January 30, 2021 0
लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में शनिवार को एक दिवसीय ऑनलाइन एचआर कानक्लेव का आयोजन किया गया। एचआर…
बाबा रामदेव

फ्रांसीसी राष्ट्रपति के भारत में विरोध पर स्वामी रामदेव ने बोली इतनी बड़ी बात!

Posted by - October 30, 2020 0
राजनीति डेस्क.  फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने कुछ दिनों पहले इस्लाम धर्मं पर एक विवादित टिप्पणी की थी जिसमे…
rakul preet singh

दिल्ली हाईकोर्ट ने अभिनेत्री रकुल प्रीत की याचिका पर केेंद्र सहित इनको भेजा नोटिस

Posted by - September 17, 2020 0
नई दिल्ली। बॉलीवुड में ड्रग्स मामले को लेकर अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह का भी नाम आना शुरू हो गया था,…