Nusrat jahan

टीएमसी सांसद नुसरत जहां बोलीं-फिल्म इंडस्ट्री की हालत खराब,सरकार दे राहत पैकेज

762 0

मुंबई। कोरोना महामारी की मुसीबत से पूरा देश जूझ रहा है। ऐसे में कई लोगों का काम ठप है और कई इंडस्ट्रीज को नुकसान का सामना भी करना पड़ा। ऐसा ही कुछ मनोरंजन इंडस्ट्री में भी देखने को मिला है।

टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने संसद में आज ये मुद्दा उठाया है। उन्होंने  फिल्म इंडस्ट्री की खराब हालत को विस्तार से बयान किया है। इसके साथ ही उन्होंने मनोरंजन इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के लिए सरकार से राहत पैकेज की भी गुहार लगाई है।

नुसरत जहां ने संसद में कहा कि फिल्म इंडस्ट्री बड़े आर्थिक संकट का सामना कर रही है। बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री भी काफी खराब हालत में है। हजारों लोगों ने अपनी नौकरी खो दी है। सरकार से मेरा निवेदन है कि  इस इंडस्ट्री और इससे जुड़े लोगों के लिए एक राहत पैकेज को मंजूरी दें, जिससे कि इन लोगों का तुरंत पुनः प्रवर्तन हो सके।

विमान ईंधन हुआ सात फीसदी सस्ता, एक माह में तीसरी बार कटौती

बता दें कि कोरोना काल में फिल्म इंडस्ट्री का काम लगभग ठप पड़ गया है। वहीं इस इंडस्ट्री के जरिए अपना घर चलाने वाले लोगों के लिए राशन  जुटाना  मुश्किल हो गया। वहीं इस दौरान इंडस्ट्री के कई बड़े सेलेब्रिटीज लोगों की मदद के लिए आगे आए थे।

इससे पहले बांग्ला सिनेमा के चार कलाकार कोविड-19 के दौरान प्रोटोकॉल के साथ सिनेमा घरों को खोलने का केंद्र सरकार ने अनुरोध कर चुके हैं। उनका कहना था कि सिनेमा घरों के मालिकों और वहां काम करने वालों की माली हालत बहुत खराब है। इन चार कलाकारों में से तीन सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के सांसद थे।

उद्योग से जुड़े सूत्रों ने बताया था कि इन लोगों ने कलाकार की हैसियत से ये अनुरोध किया है। कई ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले एक्टर देव ने भी ट्वीट करते हुए लिखा था कि भारत सरकार से सिनेमा घरों को फिर से खोलने पर विचार करने का अनुरोध कर रहे हैं। कई परिवार सिनेमा घरों पर निर्भर हैं। घटाल से सांसद ने कहा कि हाथ जोड़कर प्रकाश जावड़ेकर जी से अनुरोध है कि वह फैसले पर पुन:विचार करें।

Loading...
loading...

Related Post

कांग्रेस में शामिल

राहुल की मौजूदगी में अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने थामा कांग्रेस का हाथ

Posted by - March 27, 2019 0
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले अभिनेता और स्टार्स का सिलसिला जारी है। बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री उर्मिला…