Nusrat jahan

टीएमसी सांसद नुसरत जहां बोलीं-फिल्म इंडस्ट्री की हालत खराब,सरकार दे राहत पैकेज

513 0

मुंबई। कोरोना महामारी की मुसीबत से पूरा देश जूझ रहा है। ऐसे में कई लोगों का काम ठप है और कई इंडस्ट्रीज को नुकसान का सामना भी करना पड़ा। ऐसा ही कुछ मनोरंजन इंडस्ट्री में भी देखने को मिला है।

टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने संसद में आज ये मुद्दा उठाया है। उन्होंने  फिल्म इंडस्ट्री की खराब हालत को विस्तार से बयान किया है। इसके साथ ही उन्होंने मनोरंजन इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के लिए सरकार से राहत पैकेज की भी गुहार लगाई है।

नुसरत जहां ने संसद में कहा कि फिल्म इंडस्ट्री बड़े आर्थिक संकट का सामना कर रही है। बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री भी काफी खराब हालत में है। हजारों लोगों ने अपनी नौकरी खो दी है। सरकार से मेरा निवेदन है कि  इस इंडस्ट्री और इससे जुड़े लोगों के लिए एक राहत पैकेज को मंजूरी दें, जिससे कि इन लोगों का तुरंत पुनः प्रवर्तन हो सके।

विमान ईंधन हुआ सात फीसदी सस्ता, एक माह में तीसरी बार कटौती

बता दें कि कोरोना काल में फिल्म इंडस्ट्री का काम लगभग ठप पड़ गया है। वहीं इस इंडस्ट्री के जरिए अपना घर चलाने वाले लोगों के लिए राशन  जुटाना  मुश्किल हो गया। वहीं इस दौरान इंडस्ट्री के कई बड़े सेलेब्रिटीज लोगों की मदद के लिए आगे आए थे।

इससे पहले बांग्ला सिनेमा के चार कलाकार कोविड-19 के दौरान प्रोटोकॉल के साथ सिनेमा घरों को खोलने का केंद्र सरकार ने अनुरोध कर चुके हैं। उनका कहना था कि सिनेमा घरों के मालिकों और वहां काम करने वालों की माली हालत बहुत खराब है। इन चार कलाकारों में से तीन सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के सांसद थे।

उद्योग से जुड़े सूत्रों ने बताया था कि इन लोगों ने कलाकार की हैसियत से ये अनुरोध किया है। कई ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले एक्टर देव ने भी ट्वीट करते हुए लिखा था कि भारत सरकार से सिनेमा घरों को फिर से खोलने पर विचार करने का अनुरोध कर रहे हैं। कई परिवार सिनेमा घरों पर निर्भर हैं। घटाल से सांसद ने कहा कि हाथ जोड़कर प्रकाश जावड़ेकर जी से अनुरोध है कि वह फैसले पर पुन:विचार करें।

Loading...
loading...

Related Post

सोनाक्षी के घर पूछताछ करने पहुंची पुलिस, जानें क्या था मामला

Posted by - July 12, 2019 0
इंटरटेनमेंट डेस्क। बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा के घर हाल ही में यूपी पुलिस पहुंची थी। पुलिस की मुलाकात अभी सोनाक्षी…
यूपी विधानमंडल सत्र

यूपी विधानमंडल सत्र : पहला दिन हंगामे की भेंट चढ़ा , सदन की कार्यवाही स्थगित

Posted by - December 17, 2019 0
लखनऊ। यूपी विधानमंडल सत्र में मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून व प्रदेश की खराब कानून व्यवस्था पर सदन में जबरदस्त…
नौशेरा सेक्टर में माइन ब्लास्ट

जम्मू कश्मीरः नौशेरा सेक्टर में माइन ब्लास्ट, लेफ्टिनेंट समेत चार जवान घायल

Posted by - January 3, 2020 0
नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में नौशेरा सेक्टर के कलाल इलाके में शुक्रवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे माइन ब्लास्ट हुआ…
भारत बचाओ रैली

भारत बचाओ रैली : सोनिया गांधी बोलीं- अंधेरनगरी और चौपट राजा जैसा माहौल

Posted by - December 14, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को भारत बचाओ रैली को संबोधित करते हुए कहा कि…

बेटी इल्तिजा को महबूबा से मिलने की इजाजत, प्रशासन सुरक्षा मुहैया कराए

Posted by - September 5, 2019 0
श्री नगर। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने के दौरान तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला समेत कई…