Railway

घबराने की जरूरत नहीं, ट्रेनें बंद या कम करने की कोई योजना नहीं : रेलवे

333 0
नई दिल्ली । देश भर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे है जिस कारण सोशल मीडिया कई वीडियो वायरल हो रहे है। इनमें लॉकडाउन का अफवाह और मजूदरों का पलायन दिखाया जा रहा है। इस सब को देखते हुए रेलवे ने यात्रियों को आश्वासन दिया कि ट्रेनों की कोई कमी नहीं होगी। घबराने की कोई जरूरत नहीं है।
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारतीय रेलवे ने ट्वीट किया कि अफवाहों पर ध्यान न दें, ट्रेनें बंद करने या कम करने की कोई योजना नहीं है। साथ ही कहा है कि दिल्ली क्षेत्र के स्टेशनों पर यात्रियों की कोई अतिरिक्त भीड़ नहीं है।

भारतीय रेलवे ने ट्वीट कर कहा है कि सर्वसंबंधित, विशेषकर रेलयात्रियों को सूचित किया जाता है कि दिल्ली क्षेत्र के स्टेशनों पर यात्रियों की कोई अतिरिक्त भीड़ नहीं है। वर्तमान में 305मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें दिल्ली क्षेत्र से विभिन्न गंतव्यों के लिए संचालित की जा रही हैं। अफवाहों पर ध्यान न दें।

रेलवे बोर्ड के सीईओ सुनीत शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा हमने पहले ही विभिन्न राज्यों में कुछ ट्रेनों की घोषणा कर दी है। स्थिति की निगरानी के लिए मंडल कर्मचारी राज्य सरकारों के साथ लगातार संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि ‘मैं लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि ट्रेनों की कोई कमी नहीं होगी।’

उन्होंने कहा ‘पिछले साल यात्री परिचालन रोक दिया गया था, लेकिन इस बार हम ट्रेनें चला रहे हैं। मैं पूरा आश्वासन दे सकता हूं कि ट्रेनों की कोई कमी नहीं होगी।’

सीईओ सुनीत शर्मा ने कहा कि रेल सेवाओं को रोकने या ट्रेनें कम करने की कोई योजना नहीं है। उन्होंने यात्रियों को आश्वासन दिया कि ‘जरूरत पड़ने पर अधिक ट्रेनें चलाई जाएंगी। ‘

सुनीत शर्मा ने कहा ‘रेल सेवाओं को रोकने या ट्रेनें कम करने की कोई योजना नहीं है जितनी जरूरत होगी, हम उतनी ट्रेनें चलाएंगे। परेशानी की कोई बात नहीं है। गर्मियों में यात्रियों की संख्या सामान्य है और भीड़ कम करने के लिए हमने पहले ही अतिरिक्त ट्रेनों की घोषणा कर दी है।’

रेलवे की ओर से यह बयान ऐसे समय में जारी किया गया है जब कई स्थानों से प्रवासी मजदूरों के घर लौटने की खबरें आ रहीं हैं।

जांच रिपोर्ट मांगे जाने से किया इनकार

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने यात्रियों से कोरोना वायरस से संक्रमित ना होने की पुष्टि करने वाली रिपोर्ट मांगने की बात भी खारिज कर दी। साथ ही उन्होंने कहा कि वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर ट्रेनों की आवाजाही रोकने या उसे कम करने के लिए अभी तक महाराष्ट्र से कोई आधिकारिक परिपत्र नहीं मिला है।

सेंट्रल रेलवे के जन संपर्क अधिकारी ने कहा है कि विभिन्न स्टेशनों पर भीड़ दिखाने वाले कुछ पुराने/फेक वीडियो जारी किए जा रहे हैं। लोगों को ऐसी किसी भी अफवाह पर विश्वास नहीं करना चाहिए।

वहीं, उत्‍तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने कहा कि खबरें चल रही थी कि लॉकडाउन की वजह से रेलवे स्टेशन पर भीड़ है। लोग भारी संख्या में पलायन कर रहे हैं। ये खबर सही नहीं है यहां पर कोई भीड़ नहीं है।  सभी ने यहां मास्क पहन रखा है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है। लोग रेलवे स्टेशनों पर भीड़ बढ़ने की झूठी सूचनाएं फैलाकर भ्रम पैदा कर रहे हैं।

Related Post

गिरिराज पर कन्हैया का तंज

‘PAK भेजने वाले मंत्री ने बेगूसराय को किया वणक्कम’ – कन्हैया कुमार

Posted by - March 26, 2019 0
नई दिल्ली। नवादा की जगह बेगूसराय से टिकट मिलने से नाराज केंद्रीय राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने चुनाव न लड़ने का…