NSDL

NSDL ने भारत भर में ‘चलो, स्कूल चलें’ अभियान शुरू किया

94 0

लखनऊ: नेशनल सिक्योरिटीज डिपाजिटरी लिमिटेड (NSDL) ने मुंबई, अहमदाबाद, चेन्नई, दिल्ली, गुवाहाटी, कोलकाता, मंगलुरु, सिंधुदुर्ग और ठाणे के स्कूली छात्रों तक पहुंचने के लिए ‘चलो, स्कूल चलें’ नामक एक विशेष अभियान शुरू करने की घोषणा की। कार्यक्रम की शुरुआत मुंबई के आगरकर नाइट स्कूल और वर्ली नाइट स्कूल से हुई। और अब इसे शाहपुर, पालघर जैसे अर्ध-शहरी इलाकों और उसके बाद अन्य शहरों तक ले जाया जाएगा।

इस अभियान के तहत एनएसडीएल, शिक्षा से जुड़ी हुई बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को स्कूल किट उपलब्ध कराएगी। किट को एनएसडीएल की तरफ से विशेष रूप से कक्षा 1 -10 के छात्रों की शैक्षणिक जरूरतों के अनुरूप तैयार किया गया है। इसमें स्कूल बैग, नोटबुक, कम्पास बॉक्स, पेंसिल इत्यादि जरूरी चीजें शामिल हैं।

रात में गाड़ी चलाने से पहले रहे सावधान! इन बातों का रखें ध्यान

एनएसडीएल, निम्न सामाजिक-आर्थिक पृष्ठभूमि से आने वाले जरूरतमंद छात्रों को मदद देने के लिए प्रयासरत है। एनएसडीएल सरकारी स्कूलों, गैर-सहायता प्राप्त या आंशिक रूप से सहायता प्राप्त स्कूलों और सामुदायिक संगठनों / ट्रस्ट / एनजीओ आदि की तरफ से चलाए जा रहे स्कूलों के साथ जुड़कर काम कर रही है। स्कूलों और छात्रों का चयन करते समय छात्रों की सामाजिक-आर्थिक पृष्ठभूमि को ध्यान में रखा गया है।

क्षय रोग की कराएं निःशुल्क जांच कराएं, दो घंटे के अंदर मिलेगी रिपोर्ट

Related Post

Suresh Khanna

LIVE UP Budget 2021: वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने पेश क‍िया 5.5 लाख करोड़ का बजट

Posted by - February 22, 2021 0
लखनऊ । उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार सोमवार को विधानमंडल के बजट सत्र में भारी भरकम बजट पेश करेगी।…
teacher vaccancy in up

UP के एडेड कॉलेजों में 19,405 पदों पर होगी शिक्षक भर्ती, इसी सप्ताह से शुरू होगी प्रक्रिया

Posted by - February 24, 2021 0
लखनऊ । उत्तर प्रदेश में शिक्षक बनने को लालायित युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। अशासकीय सहायताप्राप्त (एडेड) कॉलेजों (aided…