Driving

रात में गाड़ी चलाने से पहले रहे सावधान! इन बातों का रखें ध्यान

121 0

नई दिल्ली: अगर आप भी रात में गाड़ी चलाते (Driving) हैं, तो यह खबर आपके लिए खास हो सकती है। रात में ड्राइविंग करते वक्त आपको सतर्क रहने की जरूरत है, छोटी सी गलती के चलते आपको बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। रात में गाड़ी चलाते वक्त आप गलती नहीं करना चाहते हैं। अगर आप रात में ट्रैवल करते हैं, तो नेचुरल है कि आपको नींद आएगी, ऐसे में आपका सड़कों पर गाड़ी चलाना एक बड़ी समस्या बन सकता है। इसलिए खुद को फ्रेश रखना बेहद जरूरी है। इसके लिए आपको समय-समय पर पानी पीते रहना चाहिए और चेहरे को धुलते रहना चाहिए।

इस दिकत पर अवॉइड करें गाड़ी चलाना

इसके साथ ही अगर आप मेंटली परेशान हैं या अपसेट हैं या आपकी तबीयत ठीक नहीं है, तो उस वक्त आपको रात में गाड़ी चलाना अवॉइड करना चाहिए क्योंकि इससे ना सिर्फ आप अपने लिए बल्कि दूसरे के लिए भी खतरा कर सकते हैं। आपको ड्राइविंग के सारे नियमों का पालन करना चाहिए। रोड पर गाड़ी क्रॉस करते वक्त सारे रुल्स का पालन करना आपके लिए सबसे जरूरी काम है।

गाड़ी करें पहले चेक

आपको खुद के साथ अपनी गाड़ी का भी ध्यान रखना चाहिए, ऐसे में घर या ऑफिस से निकलते वक्त आपको सबसे पहले अपनी गाड़ी को अच्छे से चेक कर लेना चाहिए, क्योंकि रात में अगर गाड़ी में कोई गड़बड़ी होती है, तो जरूरी नहीं कि आपको उस समय ठीक कराने के लिए कोई दुकान खुली मिले।

क्षय रोग की कराएं निःशुल्क जांच कराएं, दो घंटे के अंदर मिलेगी रिपोर्ट

कम स्पीड में करें ड्राइव

साथ ही साथ रात में अक्सर रोड पर ट्रैफिक कम मिलता है और सड़कें खाली रहती हैं। ऐसे में आपको गाड़ी ज्यादा स्पीड में नहीं चलाना चाहिए। हाई स्पीड में गाड़ी चलाना आपके साथ-साथ दूसरे लोगों और जानवरों के लिए बड़ी मुसीबत बन सकती है।

जम्मू से तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को मनोज सिन्हा ने दिखाई हरी झंडी

Related Post

मोदी को देख कर हिंदी अच्छा हो गया, शाह को देख कर गुजराती- चुटकी भरे अंदाज में बोलीं ममता

Posted by - July 29, 2021 0
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी धाराप्रवाह हिंदी और गुजराती का कारण पीएम मोदी और अमित शाह को…

पदक की उम्मीद टूटी सुपरमॉम मैरीकॉम टोक्यो ओलंपिक से, कड़े मुक़ाबले के बाद हुई बाहर

Posted by - July 29, 2021 0
छह बार की विश्व चैंपियन और 2012 लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मैरीकॉम को प्री क्वार्टरफाइनल में हार का सामना…