एनआरसी

किसी भी कीमत पर छत्तीसगढ़ में नहीं लागू होने देंगे एनआरसी : भूपेश बघेल

524 0

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के एक साल के पूरे होने पर मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राज्य में किसी भी कीमत पर नागरिकता संशोधन कानून लागू नहीं होने देंगे। एनआरसी के विषय पर उन्होंने कहा कि देश में अगर इसे लागू किया जाता है तो मैं पहला व्यक्ति होउंगा जो उस रजिस्टर पर हस्ताक्षर नहीं करेगा। आज मैं यह ऐलान करता हूं। उन्होंने कहा कि वे किसी भी कीमत पर छत्तीसगढ़ में एनआरसी लागू होने नही देंगे।

आखिर लोग को बांटकर और बेघर कर कौन का विकास करना चाहती है मोदी सरकार?

भूपेश बघेल ने पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सत्ता पाने के लिए देश को बांट रही है। पहले अंग्रेजों ने बांटा और अब भाजपा फूट डालो और राज करो की नीति अपना रही है। एनआरसी को लेकर उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि मोदी और शाह देश की जनता को जवाब दें कि जो लोग एनआरसी में अपनी नागरिकता साबित नहीं कर पाएंगे? उन्हें कहां भेजा जाएगा। असम का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि असम में 19 लाख लोग एनआरसी से बाहर हो गए। देशभर में छात्र आंदोलन कर रहे हैं। आखिर लोग को बांटकर उन्हें बेघर कर कौन का विकास करना चाहती है मोदी सरकार?

Flashback 2019 : लोकसभा चुनाव 2019 में नरेंद्र मोदी के धमाके से विपक्ष बना बौना 

भूपेश बघेल ने कहा कि पुलवामा में हमारे जवान कैसे मारे गए इसका जवाब अब तक नहीं दिया गया?

भूपेश बघेल ने कहा कि यह देश नहीं दुनिया को बांटने का काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि देश में भय का वातावरण बनाया जा रहा है। सरकार ने पहले जनता की जेब काटी, जिसके बाद माल्या सभी के पैसे लेकर भाग गया। फिर जीएसटी लागू कर व्यापार चौपट किया गया। सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक कर अपनी पीठ थपथपाई ,लेकिन पुलवामा में हमारे जवान कैसे मारे गए इसका जवाब अब तक नहीं दिया गया? मुख्यमंत्री ने कहा कि अब मोदी सरकार नागरिकता संशोधन अधिनियम लेकर आई है। वे बतायें कि कोई व्यक्ति कैसे साबित करे कि वह 100 सालों से देश में रह रहा है और वह देश का नागरिक है।

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास कैसे साबित करेंगे नागरिकता?

केंद्र सरकार की योजनाओं पर सवाल खड़ा करते हुए भूपेश बघेल ने झारखंड के मुख्यमंत्री का नाम लेते हुए कहा कि रघुवर दास कैसे साबित करेंगे कि वे 100 साल से देश में रह रहे हैं? उनके पास तो खेत और घर भी नहीं है, फिर वे क्या करेंगे?

Related Post

S Jayshankar on Chabahar Day

इंटरनेशनल मीडिया में कोरोना के हालात पर भारत के खिलाफ हो रही एकतरफा रिपोर्टिंग : एस जयशंकर

Posted by - April 30, 2021 0
नई दिल्ली। देश में कोरोना (Corona Virus) का कहर जारी है। इस बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर (S  Jaishankar) ने…