Kashi

अब आसमां से भी काशी दर्शन कर सकेंगे पर्यटक

147 0

वाराणसी। जल और थल के बाद पर्यटक अब आसमां से भी काशी दर्शन (Kashi Darshan) कर सकेंगे। काशी (Kashi) में योगी सरकार (Yogi Government) की हेली टूरिज्म (Heli Tourism) शुरू करने की योजना है। यह जल्द ही मूर्त रूप लेगी। आसमां से गंगा दर्शन और वाराणसी को देखने का मौका मिलेगा तो वहीं चंदौली में ईको टूरिज्म (Eco Tourism) का भी लुफ्त उठा सकेंगे। यातायात की अच्छी कनेक्टिविटी और श्री काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के निर्माण के बाद बनारस में दिनोंदिन पर्यटकों की संख्या बढ़ती जा रही है।

काशी (Kashi) में दिनोदिन बढ़ रही पर्यटकों की संख्या

किसी शहर की अर्थव्यवस्था में वहां के पर्यटन उद्योग का बड़ा महत्व होता है। बदलती काशी (Kashi) में अब पर्यटन के मायने भी बदल रहे हैं। काशी आने वाले पर्यटक मंदिरों और घाटों का आनंद लेने आ रहे हैं।

आधुनिक क्रूज़ से भी अर्धचंद्रकार गंगा घाट व सदियों से खड़े ऐतिहासिक इमारतों के साथ गंगा दर्शन कर रहे हैं। अब जल्द ही वाराणसी के पर्यटन में नया आयाम हेली टूरिज्म जुड़ने वाला है।

एक हेलीकॉप्टर में छह लोग कर सकेंगे यात्रा

पर्यटन विभाग के उप निदेशक राजेंद्र कुमार रावत ने बताया कि काशी (Kashi) के मंदिर और गंगा दर्शन के लिए हेलीकॉप्टर चलाया जायेगा। पर्यटक बनारस से सटे चंदौली के ईको टूरिज्म चंदौली का भी लुफ्त उठा सकेंगे। रावत के मुताबिक हेलीकॉप्टर से करीब 20 से 25 मिनट की राइड होगी। एक हेलीकॉप्टर में पायलट समेत 6 लोग यात्रा कर सकेंगे।

Related Post

CM Yogi in Sitapur

यह चुनाव देवासुर संग्राम की तरह, हमें भ्रष्टाचार और अराजकता रूपी दानव का नाश करना है: योगी

Posted by - April 28, 2023 0
सीतापुर। काशी चमक चुकी है, अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण हो रहा है। मथुरा-वृंदावन के कायाकल्प का काम…
AK Sharma

नगरीय व्यवस्थापन, साफ-सफाई, स्वच्छता में सफाई कर्मियों का बड़ा योगदान: एके शर्मा

Posted by - October 28, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  ए0के0 शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि प्रदेश सरकार सफाई कर्मियों के…
CM Yogi

सीएम योगी ने श्रमिकों की जान बचाने वाले हर एक व्यक्ति को कहा धन्यवाद

Posted by - November 28, 2023 0
लखनऊ। उत्तराखंड टनल रेस्क्यू (Uttarakhand Tunnel Rescue)  ऑपरेशन की सफलता पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Dhami) ने…
UP State Medical

सभी 12 संस्थानों के 2 फैकल्टी सदस्यों को स्टेट मेडिकल फैकल्टी करेगी प्रशिक्षित

Posted by - December 2, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश सरकार का मिशन निरामया: निरंतर प्रगति की ओर बढ़…