नियंत्रण कक्ष का हो 24 घंटे संचालन

अब दुश्मनों धूल चटाएगी बुंदेलखंड में बनने वाली तोप : सीएम योगी आदित्यनाथ

606 0

चित्रकूट। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से डिफेंस कॉरिडोर को गति मिलेगी। पिछले कई वर्षों से उपेक्षा का दंश झेल रहे बुंदेलखंड की तस्वीर इन दोनों परियोजनाओं से बदलेगी। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में बनने वाली तोप दुश्मनों की छाती पर गरजेगी। करीब 15000 करोड़ से बनने वाले 296 किमी लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से यहां के किसानों की आय भी दोगुनी होगी।

बुंदेलखंड की धरती को नई ऊंचाइयों को पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हुआ आगमन 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह बात शनिवार को चित्रकूट के भरतकूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के शिलान्यास रखने के बाद कही। उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम ने अपने वनवास के कालखण्ड में जिस पावन धरती पर सर्वाधिक समय व्यतीत किया था, उसी बुंदेलखंड की धरती को नई ऊंचाइयों को पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन हुआ है।

योगी ने कहा कि राम मंदिर निर्माण का इंतजार पीएम मोदी ने खत्म कराया

योगी ने कहा कि भगवान श्रीराम के संकट के काल के समय चित्रकूट संबल बना था। इसी तरह भगवान श्रीराम के अयोध्या में भव्य निर्माण के लिए 500 वर्षों के इंतजार को प्रधानमंत्री ने समाप्त करवाया है। सीएम योगी ने कहा कि इससे पहले प्रधानमंत्री ने हर घर नल जल योजना शुरू की थी। इसी महीने से शुद्ध पेयजल की आपूर्ति शुरू होने जा रही है। बुंदेलखंड के किसान की मांग पर प्रधानमंत्री ने पीएम सम्मान किसान निधि से सभी किसानों को आच्छादित किया। किसानों को 6000 रुपए सालाना मिल रहा है। उत्तर प्रदेश के 2 करोड़ 5 लाख किसानों के खाते में 11000 करोड़ रुपए सीधे पहुंच चुके हैं।

अब पलायन नहीं करेगा बुंदेलखंड का नौजवान

सीएम योगी ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झांसी में कहा था कि हमारा जवान तय करेगा कि कब, कहां और कैसे देश का बदला लेना है? डिफेंस कॉरिडोर बुंदेलखंड में बन रहा है। बुंदेलखंड का नौजवान अब पलायन नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि हमारा चित्रकूट धाम आध्यात्मिक और सांस्कृतिक नगरी के रूप में राष्ट्रऋषि नानाजी देशमुख के उन सपनों को साकार करता हुआ दिखाई देगा, जिसके लिए उन्होंने ग्रामोदय विश्वविद्यालय की स्थापना चित्रकूट में की थी।

सभी किसानों के सपने साकार करेगा क्रेडिट कार्ड योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसान उत्पादक संगठनों का शुभारंभ और किसान क्रेडिट कार्ड सभी किसानों के सपने साकार करेगा। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे बनने के साथ ही डिफेंस कॉरिडोर यहां के नौजवानों को रोजगार और नौकरी देने का कार्य करेगा। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ प्रधानमंत्री सम्मान निधि की वर्षगांठ के अवसर पर किसान क्रेडिट कार्ड और कृषि उत्पाद संगठन (एफपीओ) का शुभारंभ किया। इसमें प्रधानमंत्री ने गुजरात, कनार्टक, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, झारखंड, मध्य प्रदेश, असम समेत देश के कई हिस्सों से आए किसानों को किसान क्रेडिट भी वितरित किए।

Related Post

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों और बीजेपी कार्यकर्ताओं की भिड़ंत के बाद 200 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Posted by - July 1, 2021 0
गाजीपुर बॉर्डर पर मंगलवार को किसानों और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हुई भिड़ंत के बाद पुलिस ने अब तक भारतीय…
UKSSSC

गैर प्रशिक्षित पुरुष कर्मी से प्रसव कराने पर महिला डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज

Posted by - April 9, 2021 0
जिले के एक निजी अस्पताल में गैर प्रशिक्षित पुरुष कर्मी से प्रसव कराकर लज्जा भंग करने के आरोप में एक…