SP

राजनीति के खेल में नहीं, क्रिकेट मैदान में सपा ने बीजेपी को हराया

106 0

लखनऊ: यूपी के सियासी मैदान में अक्सर एक-दूसरे पर हमला बोलते या बहस करते हुए समाजवादी पार्टी (SP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) को देखा होगा लेकिन राजनीति के खेल में आमने-सामने आने वाले विधायक इस बार क्रिकेट के मैदान में मंगलवार को एक अलग ही रूप में भिड़े हैं। लखनऊ (Lucknow) के केडी सिंह ‘बाबू’ स्टेडियम में दोनों दलों के विधायकों के बीच एक फ्रेंडली मैच खेला गया, जहां सपा (SP) की टीम ने बीजेपी टीम को 5 विकेट से हरा दिया।

यूपी की सियासी भिड़ंत में बीजेपी ने भले ही अपना विजय परचम फहराया, लेकिन यहां क्रिकेट के मैदान पर उसे निराशा हाथ लगी। 16-16 ओवर के इस मैच में भारतीय जनता पार्टी की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 5 विकेट के नुकसान पर 90 रन बनाए। वहीं इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी समाजवादी पार्टी की टीम ने सिर्फ 14वें ओवर में ही 5 विकेट खोकर 91 बनाते हुए मैच जीत लिया।

मेरी मौत का जिम्मेदार कलीम है- लिखकर युवती ने मौत को लगाया गले

सपा की तरफ से सबसे ज्यादा 36 रन विधायक राम सिंह पटेल ने बनाया और पार्टी को जीत तक पहुंचाया। वहीं बीजेपी की तरफ से सलामी बल्लेबाज़ रितेश गुप्ता ने सर्वाधिक 37 रन तथा पीएन पाठक ने 24 रन बनाए। इन तीनों बल्लेबाज़ों के अलावा कोई अन्य खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा पार नहीं सका। इस जीत से गदगद सपा विधायकों की टीम सीधा पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के आवास पहुंची, जहां अखिलेश यादव ने भी उन्हें बधाई दी। विभिन्न सपा नेताओं सहित कई लोग इस मैच की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं।

 

Related Post

पेगासस जासूसी कांड के समर्थन में उतरीं कंगना! बोलीं- राजा भी अपने प्रजा की जासूसी करता था

Posted by - July 22, 2021 0
भारत में पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिए विपक्षी नेताओं, पत्रकारों और मोदी सरकार के मंत्रीयों की फोन टैपिंग का खुलासा करने…
Rahul Gandhi

राहुल गांधी बोले- राजनीतिक भविष्य के डर से ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विचारधारा छोड़ी

Posted by - March 12, 2020 0
नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने को लेकर बड़ा बयान…